Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिप्रा ने अखिलेश को दी अपनी किताब

लखनऊ 21 नवम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलकर आज शिप्रा पाठक ने अपनी पुस्तक ‘रेवा‘ के बाद भी, रेवा के साथ ही‘ भेंट की।
इस अवसर पर उनके भाई अंकित पाठक भी उपस्थित रहे। पुस्तक में सुश्री शिप्रा पाठक ने नर्मदा नदी क्षेत्र की अपनी 3600 किलोमीटर की पदयात्रा के अनुभवों का संकलन किया है। उन्होंने नवम्बर 2018 से फरवरी 2019 तक 108 दिनों तक लम्बी एवं कठिन पैदल यात्रा की है।
सुश्री पाठक ने कहा कि स्वच्छता, नदी जल संरक्षण और पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से उन्होंने नर्मदा नदी की पथ परिक्रमा की थी। भविष्य की पीढ़ी के समक्ष गम्भीर प्राकृतिक चुनौतियां आएंगी। इसके लिए अभी से हमें सचेत रहना होगा।
अखिलेश यादव ने सुश्री पाठक द्वारा पर्यावरण एवं जल संरक्षण की दिशा में किए गए प्रयासों तथा उनकी भविष्य के प्रति चिंता की सराहना की और कहा कि समाजवादी सरकार में इस सम्बंध में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए थे। बड़ी संख्या में वृक्षारोपण तथा कुओं-तालाबों की खुदाई कराई गई थी। कार्बन उत्सर्जन पर रोक के लिए भी उपाय किए गए थे। भाजपा सरकार इस सबके प्रति उदासीन हैं इस सरकार ने वृक्षारोपण, जल संचयन के मामलों में कोई रूचि नहीं ली है।
विनोद
वार्ता
image