Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा के शासनकाल में अपराध चरम पर : प्रदीप जैन

झांसी, 24 नवम्बर( वार्ता) उत्तर प्रदेश के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और राज्यसभा सांसद अनुसूचित विभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर तीखा हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि इस सरकार के शासनकाल में दलितों से लेकर किसान, अल्पसंख्यक और आम लोगों का जबरदस्त उत्पीड़न किया जा रहा है और अपराध तो अपने चरम पर पहुंच गया है।
श्री जैन और श्री खाबरी ने अनुसूचित विभाग के चेयरमैन आलोक प्रसाद की रिहाई के लिये मण्डल स्तर पर किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा के शासन में कांग्रेस के जो नेता सच्चाई को सामने ला रहे हैं उन्हें बिना किसी कारण जेल भेजा जा रहा है। श्री जैन ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र में ऐसा कभी नहीं हुआ है, यह तानाशाही फांसीवादी व्यवस्था को दर्शाती है। प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा उप्र कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन आलोक प्रसाद की अलोकतांत्रिक और साजिश के तहत की गयी गिरफ्तारी का कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है साथ ही मांग करती है कि उनको तत्काल रिहा किया जाए।
प्रदेश सरकार पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि दलित विरोधी मानसिकता के चलते उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दलितों को सम्मान और सुरक्षा देने में नाकाम साबित हुई है। विगत कई महीनों में प्रदेश में दलित उत्पीड़न और अत्याचार के मामलों में लगातार वृद्धि हुई है। दलित बेटियों पर बलात्कार और हत्याओं से पूरा प्रदेश दहल गया है, हाथरस का मामला आप सभी के सामने है। जब तक माननीय न्यायालय ने संज्ञान नहीं लिया दलित विरोधी योगी सरकार इस मामले में पूरी तरह शांत रही और घटना को छिपाने के लिए रातोंरात दलित बेटी के शव को पुलिस प्रशासन ने दबाव में पेट्रोल डालकर जला दिया। इस तरह की जघन्य घटनाएं बुलन्दशहर, अमरोहा, कानपुर, गोरखपुर, आजमगढ़, कानपुर, गोण्डा, बस्ती, शाहजहांपुर, उन्नाव आदि जनपदों में घटित हुई हैं। रोजाना प्रदेश के जनपदों में बच्चियों के साथ रेप, गैंगरेप और हत्या की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसा पहली बार योगी सरकार के शासनकाल में देखा गया है कि घाटमपुर में छल साल की बच्ची के साथ रेप करने के बाद भेजा निकालकर खाये जाने की घटना सामने आई है। इसके अलावा बांदा में सैंकड़ों छोटे बच्चों के साथ कुकर्म करने वाले नरपिशाच सामने आ रहे हैं। ऐसी परिस्थितियों में सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही दलित हितैषी और दलितों के प्रति संवेदना दर्शाते हुए उनके साथ मजबूती से खड़ी रही।
प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी स्वयं हाथरस जाकर पीड़ित परिवार से मिले और उनको न्याय दिलाया। साथ ही हमारी पार्टी का हर कार्यकर्ता आलोक प्रसाद के साथ दिन रात दलितों के साथ हो रहे उत्पीड़न की जानकारी मिलते ही उनके दुख में साथ खड़े होकर उन्हें न्याय दिलाने एवं एफआईआर दर्ज कराने के साथ पुलिस प्रशासन पर शीघ्र कार्यवाही करने पर दबाव बनाते रहे। योगी सरकार को प्रदेश कांग्रेस के दलित चेयरमैन आलोक प्रसाद का यह सेवाभाव रास नहीं आया। कांग्रेसजनों और उनकी सक्रियता को देखते हुए झूठे आरोपों और मुकदमें में फंसाकर साजिशन उन्हें 14 अक्टूबर की रात्रि में उनके आवास से पुलिस द्वारा जबरन गिरफ्तार कर असंवैधानिक रूप से जेल में डाल दिया गया। यह संविधान का विच्छेदन कर संविधान में प्रदत्त अधिकारों पर हनन करने पर अमादा हैं।
इस दौरान प्रदेश सचिव राहुल रिछारिया, शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ, राजेन्द्र सिंह यादव, अभय त्रिपाठी, नीता अग्रवाल, चन्द्रप्रीत सिंह हनी, गिरजाशंकर राय, मीना आर्य, महेश कुशवाहा, गोविन्द अहिरवार, प्रकाश नारायण सैनी मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
image