Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा की प्रयोगात्मक परीक्षा अब तीन दिसम्बर से को होगी

लखनऊ, 24 नवम्बर (वार्ता) एक दिसम्बर को होने वाली अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा की प्रयोगात्मक परीक्षा अब तीन दिसम्बर से को होगी।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल के प्रयासों से एक दिसम्बर को आयोजित होने वाली अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा अब तीन दिसम्बर को आयोजित की जायेगी।
व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री ने एक दिसम्बर को उत्तर प्रदेश में विधान परिषद (स्नातक एवं शिक्षक) निर्वाचन-2020 के होने वाले चुनाव के दृष्टिगत प्रशिक्षण महानिदेशालय, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली से परीक्षा किसी अन्य तिथि में आयोजित कराये जाने के लिए पत्राचार किया था।
उन्होंने बताया कि इसी क्रम में प्रशिक्षण महानिदेशालय, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा राज्य स्तर से किये गये अनुरोध को स्वीकार करते हुए उत्तर प्रदेश में विधान परिषद (स्नातक एवं शिक्षक) निर्वाचन के लिये एक दिसम्बर को होने वाले मतदान के दृष्टिगत उस दिन आयोजित होने वाली अखिल भारतीय व्यावसायिक प्रयोगात्मक परीक्षा को स्थगित करते हुए तीन दिसम्बर को प्रयोगात्मक परीक्षा कराये जाने की अनुमति प्रदान की गयी है।
इस संबंध राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद के संयुक्त निदेशक एस सी तिवारी ने आज संबंधितों को राजकीय औद्योगिक निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, प्रशिक्षण संस्थान को तीन दिसम्बर को परीक्षा सुचारु रुप से सम्पादित कराये जाने के लिए पत्र भेज दिया है।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image