Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ एसटीएफ ने किए एक इनामी समेत तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ,24 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राज्यीय असलहा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए हत्या के प्रयास में वांछित इनामी बदमाश को उसके दो साथियों को विभूतिखण्ड इलाके से आज रात गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध असलहाें की तस्करों के गिरोह का पर्दाफाश करते के साथ हत्या के प्रयास में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी जनार्दन वर्मा उर्फ जेडी के अलावा उसे दो साथियों अयोध्या निवासी गौरीशकर पाण्डेय, और अम्बेडकरनगर निवासी प्रवीण कुमार सिंह को लखनऊ के विभूतिखण्ड इलाके के बासमण्डी निकट पालीटैक्निक चौराहा से आज रात करीब साढ़े आठ बजे गिरफ्तार किया। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से 19 पिस्टले .32 बोर, 38 मैगजीन, एक बैरल, 2280 रुपये नगद के अलावा अन्य कार्ड और दो मोबाइल फोन बरामद किए।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर संगठितअपराध व अपराधियों के विरूद्ध एवं अवैध हथियारों के निर्माण व तस्करी करने वाले गिरोहों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एसटीएफ के पुलिस
महानिरीक्षक के दिशा निर्देश में अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह के नेतृत्व में मुख्यालय की टीम द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्रवाई कर रही थी। इस क्रम आज सूचना मिली कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध रुप से हथियारों की तस्कर बड़ी संख्या पिस्टलें आदि लेकर पूर्वान्चल के अपराधियों एवं आपराधिक गिरोहों को सप्लाई करने के लिए अयोध्या एवं अम्बेडकरनगर जा रहे हैं। इस सूचना पर तत्काल उपनिरीक्षक श्री शिवनेत्र सिंह एवं उपनिरीक्षक मनोज सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंचे और उपरोक्त तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वह बड़े पैमाने पर अवैध हथियारों की तस्करी करते हैं तथा बिहार व मध्य प्रदेश से अवैध पिस्टलों की तस्करी कर प्रदेश के पूर्वान्चल के जिलो में अपराधियों एवं
आपराधिक गिरोहों को सप्लाई करते हैं। आगामी पंचायत चुनाव में हथियारों की मांग अधिक होने के कारण बरामद पिस्टलों की खेप लेकर खण्डवा मध्य प्रदेश से सप्लाई के लिए अयोध्या व अम्बेकरनगर जा रहे थे कि लखनऊ में पकड़े गये। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार इनामी बदमाश जनार्दन उर्फ जेडी पूर्वान्चल का एक कुख्यात अपराधी है तथा मऊ जिले के मधुबन थाने से वांछित चल रहा था। इसकी गिरफ्तार कर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। इसके खिलाफ विभिन्न जिलो में लूट, हत्या के प्रयास व छिनैती, गैंगेस्टर, भाड़े पर हत्या करने जैसे गम्भीर अपराधों के अने अभियोग पंजीकृत है।
उन्होंने बताया कि एसटीएफ मुख्यालय की टीम ने 30 जुलाई को जनार्दन वर्मा उर्फ जेडी के गिरोह के चार सदस्यों को भाड़े पर हत्या करते जाते समय थाना मधुबन जिला मऊ में गिरफ्तार किया गया था तथा जनार्दन मौके से फरार हो गया था। आगे की कार्रवाई के लिए गिरफ्तार आरोपियों को विभूतिखण्ड थाने में दाखिल करा दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
image