Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बागपत में हंगामा शांत कराने गई पुलिस पर पथराव

बागपत 26 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बागपत के निवाड़ा गांव में पूर्व प्रधान और अहैड़ा गांव निवासी पूर्व विधायक की पुत्रवधू के बीच जमीन के विवाद में हंगामा होने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर एक पक्ष ने पथराव कर दिया जिसमें निवाड़ा चौकी इंचार्ज, पूर्व विधायक की पुत्रवधु समेत पांच लोग घायल हो गए।
इस दौरान भीड़ ने पथराव कर दारोगा का सिर फोड़ दिया। दरोगा को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने पूर्व प्रधान समेत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है।
अपर पुलिस अधीक्षक मनीष मिश्र ने बताया कि बुधवार शाम को निवाड़ा गांव में पूर्व प्रधान अर्जुन कश्यप और अहैड़ा निवासी पूर्व विधायक चंदर सिंह की पुत्रवधु सुनीता पक्ष के बीच जमीन के विवाद में हंगामा हो गया था जिसकी सूचना पूर्व विधायक पक्ष ने निवाड़ा चौकी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर निवाड़ा चौकी इंचार्ज सुभाष चंद ने मामला शांत कराने का प्रयास किया।
आरोप है कि पूर्व प्रधान अर्जुन कश्यप ने अपने पक्ष के लोगों व महिलाओं के साथ मिलकर पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता शुरू कर दी। इसके बाद हाथापाई भी हुई और पथराव कर दिया। इस हमले में निवाड़ा चौकी इंचार्ज सुभाष चंद, पूर्व विधायक की पुत्रवधु सुनीता व दो बच्चे घायल हो गए। जिन्होंने किसी तरह छिपकर जान बचाई। सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर नोवेंद्र सिरोही मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। घायलों का जिला अस्पताल में उपचार कराया गया।
इस मामले में कोतवाली पुलिस ने पूर्व प्रधान अर्जुन कश्यप समेत 10-12 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नोवेंद्र सिंह सिरोही का कहना है कि मुकदमे की विवेचना शुरू कर दी गई है। जिसमें पथराव करने वालों की तलाश में दबिश भी दी जा रही है, तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image