Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अनियमितता पाये जाने पर धान खरीद के 33 प्रभारी पर प्राथमिकी

लखनऊ 29 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने सहकारिता विभाग की सहकारी समितियों के धान खरीद क्रय केन्द्रों पर उदासीनता एवं अनियमितता पाये जाने पर 33 केन्द्र प्रभारियों के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।
अपर मुख्य सचिवरी एम0वी0एस0 रामी रेड्डी ने आज कहा कि इसी क्रम में 24 केंद्र के प्रभारी/सचिव के विरूद्ध निलम्बन की कार्यवाही की गयी है। इसके अलावा 04 केन्द्र प्रभारियों/सचिवो को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गयी है।
71 केन्द्र प्रभारियों/सचिवों को चेतावनी दी गई है तथा 01 केन्द्र प्रभारी को पद से हटाया गया है । उन्होंने कहा कि 28 केन्द्र प्रभारियों/सचिवो से स्पष्टीकरण मांगा गया है।
उन्होंने कहा कि औरैया के जिला प्रबन्धक पी0सी0यू0 एवं जिला प्रबन्धक यू0पी0एस0एस0 एवं सोनभद्र के जिला प्रबन्धक पी0सी0एफ0 को निलम्बित किया गया है । कानपुर मण्डल के क्षेत्रीय प्रबन्धक पी0सी0एफ0 को भी निलम्बित कर दिया गया है एवं जिला प्रबन्धक पी0सी0एफ0 फतेहपुर को स्थानान्तरित कर दिया गया है।
श्री रेड्डी ने यह भी कहा है कि धान खरीद कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होने पाये इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।
विनोद
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image