Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया का अजूबा जिला चिकित्सालय जहां आक्सी मीटर,पल्स मीटर का है टोटा

देवरिया,29 नवम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के सरकारी अस्पतालों में अच्छे इंतजाम के लाख दावे के बीच देवरिया जिला चिकित्सालय में इस कोरोना काल में भी जरूरी सुविधाओं आक्सी मीटर,पल्स मीटर और आदि जरूरी सुविधाओं का अकाल बना हुआ है।
प्रदेश सरकार में देवरिया जिले के दो मंत्रियों के गृह जिले देवरिया में यहां सरकार के स्वास्थ्य सुविधाओं के दावे हवा-हवाई हो रहे हैं।सरकार का दावा है कि प्रदेश सरकार लोगों के स्वास्थ्य सुविधाओं के लिये कृतसंकल्पित हैं।लेकिन देवरिया सदर अस्पताल के आपातकालीन चिकित्सा में आने वाले मरीजों यहां सरकार द्वारा सुलभ कराते गये आक्सी मीटर,पंद्रह मीटर और शुगर रेंडम टेस्ट के लिये टेस्ट के लिये किट तक नहीं है।
शनिवार की शाम देवरिया निवासी 94 वर्षीय विश्वनाथ दुबे की तबियत खराब होने पर उनको जिला अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में इलाज कराने ले जाया गया । श्री दुबे के पुत्र वीपी दुबे ने कहा कि वहां न तो आक्सी मीटर था और न ही पल्स मीटर। अन्य जरूरी सुविधाओं में शुगर टेस्ट के लिये किट मौजूद अस्पताल में नहीं थे।
इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी अमित किशोर से बात करने पर उन्होंने कहा कि देवरिया अस्पताल के बारे जो सूचना मिली है उस पर कार्रवाई होगी ।
सं विनोद
वार्ता
image