Friday, Apr 19 2024 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेसियों ने किया भाजपा सांसदों विधायकों का घेराव

लखनऊ 20 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कृषि कानूनों के खिलाफ रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों और विधायकों का घेराव किया और कानून को वापस लेने के लिये ज्ञापन सौंपा
राज्यव्यापी भाजपा के सांसदों एवं विधायकों के घेराव के तहत गोरखपुर, शामली, कौशाम्बी, बस्ती समेत कई जिलों में कांग्रेस के जिला अध्यक्षों ने भारतीय जनता पार्टी के सांसदों एवं विधायकों को ज्ञापन सौंपा और काले कृषि कानूनों को वापस लिये जाने की मांग की।
इस प्रदेशव्यापी कार्यक्रम में कई जिलों में भाजपा के सांसद और विधायक नहीं मिले जिस पर कांग्रेसजनों ने उनके कार्यालयों पर किसान विरोधी कानून को वापस लेने के लिये ज्ञापन चिपकाया।
पार्टी ने विज्ञप्ति जारी कर आरोप लगाया कि एक तरफ जहां सोनभद्र में ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेसजनों को पुलिस बल ने रोका वहीं वाराणसी में कई नेताओं को नजरबंद किया गया। इटावा में सदर विधायक के आवास के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गये और काला कानून वापस लेने की मांग की। इलाहाबाद, चंदौली में ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अयोध्या में सांसद के आवास पर जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया जिन्हें पुलिस ने बलपूर्वक हटाया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज कांग्रेस के जिलाध्यक्षों एवं कांग्रेस नेताओं द्वारा भाजपा के सांसदों और विधायकों के आवास एवं कार्यालयों पर काले कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने जाते समय पुलिस द्वारा जबरन रोकने और गिरफ्तार किये जाने को पूरी तरह योगी सरकार की तानाशाही करार दिया है।
उन्होने कहा कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी किसानों की हितैषी होने का दंभ भरती है वहीं किसानों के साथ घोर अन्याय कर रही है। भाजपा द्वारा जिस प्रकार तीन कृषि कानून पारित किये गये हैं उसे बताना चाहिए कि आखिर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिये जाने का प्रावधान क्यों नहीं रखा गया। आज किसान परेशान है। जिस प्रकार इस भीषण ठण्ड में अन्नदाता किसान अपनी जायज मांगों केा लेकर और काले कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर अपनी जान गंवा रहे हैं, दर्जनों किसानों की जान चली गयी है और भाजपा हठधर्मी रवैया अख्तियार किये हुए हैं उससे यह साफ हो गया है कि भाजपा पूरी तरह किसान विरोधी है।
उन्होने कहा कि किसानों के हितों के लिए कांग्रेस ने सदैव संघर्ष किया है और उसी के तहत आज कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा पूरे प्रदेश में भाजपा के जनप्रतिनिधियों सांसदों व विधायकों को काले कानून को वापस लेने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है। आखिर जिनके वोट से आज भाजपा सत्ता में है उनके हकों और अधिकारों पर डाका क्यों डाल रही है। उन्होने कहा है कि अन्नदाता किसानों के संघर्ष में कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी।
प्रदीप
वार्ता
More News
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

18 Apr 2024 | 10:44 PM

बुलंदशहर 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनकर तैयार है और जल्द ही एयरपोर्ट पर ट्रायल शुरू हो जाएगा जिससे क्षेत्र के लोगों को सुविधा के साथ रोजगार मिलेगा।

see more..
भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:40 PM

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

see more..
संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:35 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की कि वे लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिये शुक्रवार को पहले चरण के चुनाव में अधिकाधिक मतदान कर इंडिया समूह के प्रत्याशियों को विजयी बनायें।

see more..
image