Friday, Apr 19 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी किसान तीन अंतिम मऊ

श्री योगी ने कहा कि विकास के कार्य तेजी से बढाकर विभिन्न योजनाओं को लागू कर राज्य को सबसे विकसित राज्य बनाने की ओर हम अग्रसर हो रहें है। विकास के क्रम में श्री योगी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी उत्तर प्रदेश अर्थव्यवस्था के रीड़ बनेगा पूर्वी उत्तर प्रदेश में इस एक्सप्रेसवे से नये रोजगार के साधन पहुचेंगे जिससे युवाओं का पलायन रूकेगा।
उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय एवं एयरपोर्ट बनने से जिले के लोगो के जीवन में व्यापक परिवर्तन आयेगा। उन्होंने ने कहा कि स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से मातृ शक्ति आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है क्योकि यदि एक महिला खुशहाल होगी तो एक परिवार खुशहाल होगा यदि एक परिवार खुशहाल होगा तो राज्य एवं देश खुशहाल होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ की समस्या का स्थायी रूप से समाधान करने के लिए कार्य योजना बनायी जा रही है जिन नदियों की ड्रेजिंग की जायेगी तथा जलशक्ति विभाग 15 जनवरी से बाढ़ प्रभावी क्षेत्राें में कार्य प्रारम्भ कर मई,2021 तक सारे कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये है।
उन्होंने कहा कि लोगो को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है जिससे फ्लोराइड एवं आर्सेनिक मिश्रित जल वाले क्षेत्र के लोगो को शुद्ध जल मिल सके। उन्होंने कहा कि बन्द पडे उद्योगो को चलाने एवं बन्द पड़ी चीनी मिलों को चलाने के लिए कार्ययोजना बनायी जा रही है।
उक्त अवसर पर मंत्री दारा सिंह चौहान, प्रभारी मंत्री सुरेशा पासी, विधायक मोहम्मदाबाद श्रीराम सोनकर, विधायक घोसी विजय राजभर, विधान परिषद सदस्य यशवन्त सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष डा0 धर्मेन्द्र सिंह, जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्त, मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत, उप पुलिस महानिरीक्षक सुभाष दूबे, जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल, पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, मुख्य विकास अधिकारी राम सिंह वर्मा सहित जनप्रतिनिधि एवं लाभार्थी उपस्थित रहे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 6:56 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर शुक्रवार शाम पांच बजे तक औसतन 57.54 प्रतिशत मतदान संपन्न हो चुका था।

see more..
बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

19 Apr 2024 | 6:52 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। नयी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जबकि वाराणसी और फिरोजाबाद में उम्मीदवार बदले गये हैं।

see more..
एनडीए 400 सीटें जीत कर सरकार बनायेगा: ओम प्रकाश

एनडीए 400 सीटें जीत कर सरकार बनायेगा: ओम प्रकाश

19 Apr 2024 | 6:50 PM

जालौन 19 अप्रैल (वार्ता) सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

see more..
image