Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर में लूटकांड के अंतरराज्यीय गिरोह का अपराधी गिरफ्तार

ललितपुर२१ दिसम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में ललितपुर के कोतवाली तालबेहट क्षेत्र में हुई कुछ दिन पहले हुई लूट में शामिल एक शातिर बदमाश को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत दिनो कोतवावाली तालबेहट क्षेत्र में हुई लूट का पटाक्षेप करते हुए इसमें शामिल बदमाश मधु विक्रम पुत्र जगदीश सिंह निवासी मेलबारा कला सदर कोतवाली ललितपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसओजी प्रभारी जितेंद्र सिंह चंदेल के साथ थाना बार प्रभारी अंजनी कुमार तथा कोतवाली तालबेहट प्रभारी मनोज वर्मा क्षेत्र में गश्त कर रहे थे तभी उनके एक संदिग्ध आता दिखाई दिया, जिसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक अबैध तमंचा कारतूस बरामद हुए जिससे अनुमान लगाया गया कि यह शातिर किस्म का अपराधी है व किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की नियत से इधर-उधर घूम रहा था।
पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तब उसने यह कबूल किया कि वह गैर जनपद के साथ-साथ समीपवर्ती मध्य प्रदेश के एक जनपद के कुछ शातिर किस्म के अपराधियों को अपने घर में पनाह देता है। यह स्वयं रेकी करता है और बाहर के शातिर अपराधियों से चोरी लूट की वारदातों को अंजाम देने में मदद करता है। तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से 2 जोड़ी चांदी की पायल एवं एक सोने की हाय तथा 1700 रुपये नगदी बरामद किए। मधु वह एक शातिर किस्म का अपराधी है जो अपने घर में बाहरी जनपदों के शातिर अपराधियों को पनाह देकर कई लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम भी देता था। उक्त अभियुक्त के नाम चोरी लूट जैसी करीब दस वारदातें पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज है। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त पर सुसंगत धाराओं में मामला पंजीकृत कर अभियुक्त को जेल भेज दिया है व इसके साथियों की तलाश जारी है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
image