Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमिताभ के खिलाफ लंबित जांचे 18 तक हो पूरी : कैट

लखनऊ 22 दिसम्बर (वार्ता) केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) की लखनऊ बेंच ने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ लंबित विभागीय जांचों को 18 जनवरी तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
यह आदेश न्यायिक सदस्य मंजुला दास तथा प्रशासनिक सदस्य ए मुखोपाध्याय की बेंच ने दिया। कैट ने कहा कि इससे पहले पिछली 28 जनवरी को भी प्रतिवादी को 15 फ़रवरी तक जाँच पूरी करने के निर्देश दिए गए थे। इस आदेश के बाद मामले में कई बार सुनवाई हुई लेकिन प्रतिवादी द्वारा अब तक कैट के आदेशों का पालन नहीं किया गया है.
कैट ने कहा कि श्री अवस्थी एक माह में कैट के आदेशों का अनुपालन किये जाने विषयक आख्या कैट के सामने प्रस्तुत करें अन्यथा उन्हें सुनवाई की अगली तिथि 18 जनवरी को कैट के सामने उपस्थित होना पड़ेगा।
कैट ने 11 मार्च 2019 को अमिताभ के खिलाफ लंबित चार जांचों को तीन माह में समाप्त करने का आदेश दिया था जिसके बाद श्री अवस्थी के खिलाफ अवमानना नोटिस निर्गत किया गया।
अमिताभ के खिलाफ पहली जाँच 13 जुलाई 2015 को शुरू हुई थी तथा शेष तीन जांचें जुलाई 2015 से अगस्त 2016 में शुरू हुईं। अमिताभ द्वारा बार-बार अनुरोध के बाद भी ये सभी जांच अभी तक लंबित हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image