Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मंत्री की चेतावनी धान खरीद में राइस मिलों संलिप्तता मिली तो नपेंगे प्रभारी

जौनपुर 26 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज तथा जौनपुर के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने आज चेतावनी दी कि धान की खरीद में यदि राइस मिल की संलिप्तता मिली तो खरीद केद्र के प्रभारी पर कड़ी कार्रवाई होगी ।
उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि जिले में लॉ एण्ड आर्डर कायम किया जाए और अपराधिक पृवत्ति के लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। थानों पर आने वाली जनता से अच्छा व्यवहार करते हुए उनकी शिकायतों को सहानुभूतिपूर्वक सुना जाए तथा उन्हें बैठने की व्यवस्था एवं पीने के पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने धान क्रय केंद्रों पर धान खरीद में राइस मिलर की मिलीभगत होने पर केंद्र प्रभारी पर कार्रवाई करने का आदेश दिया । प्रभारी मंत्री कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे । राजस्व विभाग की समीक्षा में उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली का लक्ष्य समय से पूर्ण किया जाए । जिले में शराब की बिक्री में ओवर रेटिंग की शिकायतें मिल रही है जिसे तत्काल बंद किया जाए।
उन्होंने कहां की शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग की जांच कराई जाए तथा ओवर रेटिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए ।
बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता गांव में कैंप लगाकर विद्युत कनेक्शन दें तथा जिन घरों में बिना मीटर लगे विद्युत बिल दिया गया है उसे तत्काल माफ करें । उन्होंने कहा कि जिनके यहां मीटर नहीं लगे हैं तथा विद्युत कनेक्शन नहीं है उनका अगर विद्युत बिल आता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सं विनोद
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image