Friday, Apr 19 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संगम में विसर्जित हुई मोतीलाल वोरा की अस्थियां

प्रयागराज,27 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल तथा कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा की अस्थियों को गंगा, यमुना और सरस्वती के संगम के जल में रविवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच प्रवाहित किया गया।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री वोरा के पुत्र विधायक अरूण वाेरा ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनकी अस्थियों को गंगा.यमुना और अदृश्य सरस्वती के संगम में प्रवाहित किया। इस दौरान वहां कांग्रेस के कई नेतागण भी मौजूद रहे।
पूर्व राज्यपाल के अस्थि कलश के साथ पुत्र अरुण वोरा सहित परिवार के अन्य लोगो के साथ सुबह 10.26 पर बमरौली एयरपोर्ट पहुँचे जहाँ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से वरिष्ठ नेता ने एयरपोर्ट पर ही श्री वोरा की अस्थि कलश को पुष्पांजलि अर्पित की गई ।
वहां से सीधे संगमघाट पहुँचे। संगम पर प्रशासनिक अधिकारियों ने पहले से ही व्यवस्था कर रखी थी। संगम के वीआइपी घाट से परिजन एवं प्रमोद तिवारी समेत कांग्रेसी नेताओं को पांच नावों से संगम ले जाया गया जहां वहां वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अस्थियों को प्रवाहित किया गया। श्री वोरा को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेसियों की भीड़ उमड़ पड़ी थी।
अस्थि विसर्जन के पश्चात वहां मौजूद कांग्रेसजनों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। श्री प्रमोद तिवारी ने कहा कि श्री वोरा का प्रयागराज से विशेष लगाव था। उन्होंने राज्यपाल कार्यकाल के दौरान शहर के लिये कई योजनाएं दी।
इस अवसर पर उज्वल शुक्ला, अरुण तिवारी, रामकिशुन पटेल, नफीस अनवर, सुधाकर तिवारी, विवेकानंद पाठक, मुकुन्द तिवारी, मक़सूद खान, तलत अज़ीम, हसीब अहमद, फुज़ैल हाशमी, किशोर वार्ष्णेय, संजय तिवारी, सुरेश यादव, समेत अनेक कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।
कांग्रेस के दिग्गज नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा का दिल्ली के फोर्टिंस अस्पताल में सोमवार को 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।
दिनेश विनोद
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image