Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विदेश से प्रयागराज लौटे 50 लोगों की हुई कारोना जांच

प्रयागराज,27 दिसंबर (वार्ता)स्वास्थ्य विभाग ने ब्रिटेन से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज लौटे 50 लोगों में से 28 लोगों की कोरोना जांच की जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।
कोविड 19 के नोडल अफसर डॉ ऋषि सहाय ने रविवार को कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को विदेश से लौटे कुल 50 लोगों की लिस्ट भेजी थी जिसमें 27 की जांच हो चुकी है सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। एक व्यक्ति की जांच रह गयी थी जिसकी जांच आज की गयी।
उन्होने कहा कि 50 लोगों में से 28 लोगों की जांच की जा चुकी है। बचे हुए 22 लोगों में से 17 लोग आस-पास के जिलों के रहने वाले हैं। संबंधित जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों से भी जांच कराने को कहा गया है। चार लोग दिल्ली से ही जांच कराकर लाैटे हैं। उन्होने यहां जांच कराने से मना कर दिया। 28 लोगों में प्रीतम नगर, अल्लापुर, जीरो रोड, नैनी, सरोजनी नायडू मार्ग समेत कई क्षेत्रों के रहने वाले शामिल हैं।
उन्होने बताया कि विदेश से आये लोग जिनके भी घर गए उन्हें भी सैम्पलिंग करानी होगी, क्योंकि जिसका इम्यून सिस्टम कमजोर होगा उस पर खतरा मंडराता रहेगा। सैम्पलिंग कराने से प्राथमिक तौर पर पता चल जाएगा और उसी अनुसार यदि कोई लक्षण मिलते हैं तो इलाज होगा।
दिनेश विनोद
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image