Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती में बायोमैट्रिक क्लोनिग के जरिए करोड़ों रूपया ठगने वाले तीन गिरफ्तार

बस्ती 28 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के कोतवाली थाने की पुलिस ने सोमवार को अर्श फैमिली रेस्टोरेन्ट बड़ेबवन के समीप से बायोमैट्रिक क्लोनिग के जरिए धोखा धड़ी करके करोड़ो रूपया ठगने वाले तीन व्यक्तियो को गिरफ्तार करके उनके पास से नगदी रूपया सहित अन्य उपकरण बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने सोमवार को पत्रकारो से कहा कि 1 जुलाई को प्रेचन्द्र द्वारा उनके खाते से 10-10 हजार रूपया करके धोखाधड़ी से 60 हजार रूपया निकालने के सम्बंध में अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध प्रार्थना पत्र दर्ज कराया गया था। इस प्रकरण की जांच कोतवाली पुलिस को दी गई थी ।
कोतवाली पुलिस ने सक्रियता से घटना का खुलासा करते हुए जितेेंद्र कुमार चौहान , आकाश प्रधान तथा भूपेन्द्र कुमार को गिरफ्तार करके 4 लाख रूपया नगद एक स्कारपियो, एक मोटरसाइकिल, एक देशी पिस्तौल,चार मोबाइल फोन, 17 एटीएम कार्ड, 5 आधार कार्ड, एक निर्वाचन कार्ड, 2 सिम कार्ड, एक फिंगर प्रिंट स्कैनर बरामद किया गया है।
उन्होने कहा कि यह गिरोह अवैध ढंग से आईडी बनाकर करोड़ो रूपया निकाल चुके है । इनके द्वारा 32 लाख रूपये का कपड़े का कारखाना स्थापित किया गया है । पुलिस ने इनके विरूद्ध 419, 420, 467, 468, 471, 66सी आईटीएक्ट,आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया है।
सं विनोद
वार्ता
More News
image