Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने सात तस्कर किए गिरफ्तार,डेढ़ करोड़ की चरस बरामद

लखनऊ,28 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह की तीन महिलाओं समेत सात सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 30 किलो चरस बरामद की,जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये आंकी गई है।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि काफी दिनो से विभिन्न माध्यमों से सूचनाएं प्राप्त हो रही थी, कि भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थो विशेषकर चरस की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य सक्रिय है और प्रदेश के विभिन्न जिलो में भारी मात्रा में चरस की खेप कैरियरो के माध्यम से भेजने वाले है। इस संबंध में एसटीएफ की विभिन्न इकाईयोें/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके क्रम मेें एसटीएफ की कानपुर इकाई के पुलिस उपाधीक्षक तेजबहादुर सिंह के पर्यवेक्षण मेें निरीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिंह के नेतृृत्व में टीम के सदस्यों को सूचना संकलन के लिए लगाया गया था।
उन्होंने बताया कि इसी क्रम में आज सूचना मिली चरस की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य वोल्वो बस द्वारा नेपाल से लखनऊ, उन्नाव होते हुए कानपुर देहात जायेंगे, जहाॅ से इसकी आपूर्ति कानपुर नगर व कानपुर देहात के बाहरी व देहात क्षेत्र के साथ ही राजस्थान व मुम्बई में की जायेगी। इस सूचना को थाना सिकन्दरा एवं कानपुर देहात के पुलिस अधिकारियोें से साझा करते हुए एसटीएफ टीम को सिकन्दरा के हाइवे पर सबवे के पास घेराबन्दी कर तीन महिला तस्करों सहित 07 तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 30 किलो चरस बरामद की।
प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में बिहार के मोतिहारी निवासी खुर्शीद सिद्दकी,सोनी खातून ,गुडिया खातून ,चम्पारण निवासी सलीम अंसारी, कानपुर निवासी सुरेन्द्र चन्द्र, जितेन्द्र सिंह और सुशीला को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 30 किलो चरस , 4,950 भारतीय और एक हजार नेपाली मुद्रा बरामद की। इसके अलावा सात मोबाइल फोन आदि बरामद किया गया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ पर बताया कि वे लोग नेपाल के चरस लाकर भारत-नेपाल सीमा पर कहीं छिपाकर रख देते हैं तथा मांग के अनुसार भारत में चरस अपने साथियों की मदद से भेज देते है। यह चरस नेपाल से मोतिहारी, पूर्वी चम्पारण, बिहार निवासी आसनारायण द्वारा दिया गया था और प्रति बैग 20,000 रुपये रूपये डिलीवरी
करने पर देने के लिये कहा गया था। खुर्शीद सिद्दकी व सलीम अंसारी, गुडिया खातून, एवं सोनी निवासी मोतिहारी बिहार ने बताया गया कि ये लोग कल शाम पांच बजे मोतिहारी से दिल्ली जाने वाली वोल्बोे बस का में सवार हुये थे। लखनऊ से आगरा एक्सप्रेस-वे पर चलने के बाद इटावा कट पर उतर गये। इटावा कट से रिजर्व टैम्पो लेकर सिकन्दरा के एक ढ़ाबे पर आये जहाॅं पर माॅल की डिलीवरी उन्हें आसनारायण द्वारा दिये गये मोबाइल नम्बर के प्रयोगकर्ता को करनी थी। माल के आदान-प्रदान के दौरान ही उन्होंने माल की आपूर्ति करने वालों के साथ गिरफ्तार कर लिया। आगे की कार्रवाई के लिए गिरफ्तार आरोपियों को सिकन्दरा थाने में दाखिल करा दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image