Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश में मंत्री के भाई के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर

लखनऊ 29 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशल विकास विभाग के मंत्री कपिल देव अग्रवाल के भाई के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है।
आरोप है कि मंत्री के भाई एवं विज्ञापन एजेंसी के संचालक ललित अग्रवाल ने एक मोबाइल फोन के प्रचार होर्डिंग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों का इस्तेमाल बगैर किसी पूर्व अनुमति के किया था। हजरतगंज थाने के एक उपनिरीक्षक दिनेश कुमार शुक्ला ने ललित अग्रवाल समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है।
सूत्रों ने बताया कि 22 दिसम्बर को एक मोबाइल की लाचिंग एक पांच सितारा होटल में की गयी थी जिसमें कौशल विकास मंत्री के अलावा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार,सुल्तानपुर के लंभुआ के विधायक देवमणि द्विवेदी और लखनऊ के विधायक नीरज वोरा भी शामिल हुये थे। हालांकि मोबाइल की होर्डिंग में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो से उठे सवाल के बीच विज्ञापन एजेंसी ने 26 दिसम्बर को अपने इस कृत्य के लिये माफी मांग ली थी और होर्डिंग हटा लिये थे।
उधर, इस मामले को लेकर समाजसेवी डॉ नूतन ठाकुर ने कौशल विकास मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ तथा पीएम नरेन्द्र मोदी को भेजी अपनी शिकायत में नूतन ने कहा कि इन ब्लाक कंपनी के कथित स्वदेशी मोबाइल के साथ पिओइएम तथा यूपी सीएम के फोटो का दुरुपयोग करते हुए आम जनता में छलने का काम किया गया। पुलिस ने मुकदमे में आधे-अधूरे तथ्य लिखे हैं तथा जानबूझ कर ललित अग्रवाल के बड़े भाई कपिलदेव अग्रवाल तथा अन्य मंत्री एवं अन्य विधायकों का बचाव किया गया है।
उन्होंने कहा कि इस मामले में कपिलदेव अग्रवाल शुरू से ही काफी सक्रिय रहे हैं। पुलिस सतही तौर पर विवेचना कर मामले की गंभीरता को समाप्त कर उसे रफा-दफा करना चाहती है। उन्होंने प्रकरण की विवेचना सीबीआई को दिए जाने, इस मामले को ईडी को संदर्भित करने तथा कपिलदेव अग्रवाल को मंत्रिमंडल से हटाये जाने की मांग की है।
प्रदीप
वार्ता
More News
image