Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में आबकारी विभाग ने जब्त की सवा करोड़ की मदिरा

देवरिया, 30 दिसम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में आबकारी विभाग की टीमों ने इस वित्तीय वर्ष में अभी तक करीब सवा करोड़ रूपयों की देशी व अंग्रेजी शराब जब्त करते हुए 79 तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।
जिला आबकारी अधिकारी अश्वनी कुमार ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में अप्रैल माह से अबतक 3504 अवैध मदिरा बनाने वाले संदिग्ध अड्डों पर छापेमारी करते हुए 317 अभियोग दर्ज कर करीब 1652 लीटर देशी कच्ची शराब जब्त की। बरामद शराब की कीमत करीब 42 लाख रूपये आंकी गई।
उन्होंने बताया कि 7245 लीटर अन्य प्रान्तों की निर्मित अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत 78 लाख रूपये है। उन्होंने बताया कि जिले में कच्ची शराब और अंग्रेजी अवैध शराबों पर प्रतिबंध लगाने के लिये जिले में पांच टीमें कार्य कर रही है। हर टीम में एक इंस्पेक्टर और छह सिपाही हैं,जो अवैध शराब निर्माण के चर्चित अड्डों और संदिग्ध ईंट भठ्ठों पर दबिश देकर कार्रवाई करते हैं।
आबकारी अधिकारी ने बताया कि बिहार राज्य से सटे इस जिले में राज्यों की सीमा पर विशेष चौकसी आबकारी टीमे बरत रही हैं। शराब तस्करी पर लगाम लगाते हुए राजस्व भी बढ़ा रही है। उन्होंने बताया कि आबकारी राजस्व के मामले देवरिया जिला जहां प्रदेश में पचीसवें स्थान पर है तो मंडल में यह जिला दूसरे स्थान पर है।
उन्होंने बताया कि नववर्ष को देखते हुए शासन के निर्देश पर अवैध शराब के निर्माण व उसके विक्रय के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है,जो दो जनवरी तक चलेगा।
सं त्यागी
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image