Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-मौर्य चित्रकूट दो अंतिम लखनऊ

श्री मौर्य ने कहा कि चित्रकूटधाम मण्डल में 600 करोड़ रूपये के पुलों के निर्माण की योजनाएं संचालित हैं तथा प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिदिन 11 किलोमीटर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। श्री मौर्य ने कहा कि मऊ में महिलाघाट पर कार्य प्रारम्भ करा दिया गया है तथा इस पुल का कार्य शीघ्र पूर्ण हो सकेगा। इससे अयोध्याधाम तक जाने में किसी प्रकार की कठिनाई नही होगी।
उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की जयंती पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत 18 हजार करोड़ रूपये की धनराशि सीधे किसानों के खातोें में भेजी गई है। वर्तमान सरकार द्वारा 40 करोड़ गरीब व्यक्तियों के जनधन खाते खोलने का कार्य किया गया है। इसी प्रकार आयुष्मान भारत योजना में 60 करोड़ लोगों के इलाज की व्यवस्था की गई है तथा कोई भी गरीब व्यक्ति इलाज के अभाव में नहीं मरेगा।
श्री मौर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों विकास के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। इसीलिए सौ में साठ हमारा है बाकी में बंटवारा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाई स्कूल व इंटर की परीक्षा में टाॅप 20 स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के घरों तक डा0 ए.पी.जे.अब्दुल कलाम गौरव पथ योजना के तहत सड़कों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सेना व पुलिस में शहीद होने वाले व्यक्तियों के घरों तक भी सम्पर्क मार्ग निर्माण कराये जा रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों के घर तक सम्पर्क मार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। श्री मौर्य ने कहा कि आज देश का सिर किसी के सामने नहीं झुकता है, यह न केवल मोदी का सम्मान है अपितु देश के 125 करोड़ लोगों का सम्मान है। इस अवसर पर श्री मौर्य ने बरगद का पेड़ लगाकर वृक्षोरोपण किया।
इस अवसर पर मौजूद लोक निर्माण राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने उप मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि कर्वी नगर के चारों ओर रिंगरोड का निर्माण कराया जाये। विधायक मऊ-मानिकपुर आनन्द शुक्ला ने भी उप मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश खरे, पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्र,अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक बद्री प्रसाद त्रिपाठी, सदसय गोसेवा आयोग कृष्ण कुमार सिंह भोले, लवकुश चतुर्वेदी, श्रीमती रंजना उपाध्याय, दिनेश तिवारी, योगेश जैन इत्यादि ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये।
सं त्यागी
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image