Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिरोजाबाद मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार,तीन फरार

फिरोजाबाद, 30 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड में पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि तीन फरार हो गये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शिकेाहाबाद के थाना प्रभारी सुनील कुमार व एसओजी प्रभारी कुलदीप सिंह पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गस्त पर थे । उसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि कुछ हथियारबंद बदमाश चार पहिया व दो पहिया वाहनों पर सवार होकर नैनसुख जाने वाले रास्ते पर मैनपुरी के सुप्रसिद्व सर्राफा व्यवसायी गुप्ता ज्वैलर्स के मालिक उमेश गुप्ता के यहाॅं डकैती की योजना बना रहे हैं।
उन्होंने बताया कि सूचना पर पुलिस ने बताये गये स्थान की घेराबंदी कर जब बदमाशों को पकड़ना चाहा तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फांयरिंग करते हुये बल प्रयोग कर पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि तीन बदमाश भागने में सफल हो गये। गिरफ्तार बदमाशों में मनीष हापुड़िया,प्रवीन कुमार वर्मा, कुलदीप यादव , दिलीप परिहार और कल्ला उर्फ कल्लू शामिल है। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से पांच असलाहे, 50 कारतूस, कार और मोटरसाइकिल बरामद की है। गिरफ्तार बदमाशो का आपराधिक इतिहास है।
एसए
श्री कुमार ने बताया की पकडे गये बदमाश अशोक दीक्षित गिरोह से जुडे हुये हैं। गिरोह के सदस्य मैनपुरी के गुप्ता ज्वैलर्स के यहां डकैती डालनी थी जिसकी रेकी प्रवीन वर्मा व दिलीप परिहार के द्वारा पूर्व में ही करा ली गई थी। आज गिरोह इस घटना को अन्जाम देने के लिये इकठ्ठा हुआ था। गिरफ्तार आरोपी मनीष ने बताया गया कि उसे अपराध जगत में मामा के नाम से भी जाना जाता है तथा वह जमीन की खरीद-फरोक्त करता है। अवैध असलाहों के बल पर जमीन पर कब्जा उसके गिरोह द्वारा कराया जाता है तथा काफी समय से कई बडे अपराधियों को सरंक्षण देता रहा है। वर्ष 2016 में मारा गया बदमाश शेरा उसके बेटे की तरह था, जिसने गणेश प्रधान की हत्या की थी। भाजपा नेता लक्ष्मीनारायण के भाई सुमन यादव की हत्या अशोक दीक्षित गिरोह द्वारा की गई थी। जिसमें उसका रिश्तेदार रामगोपाल यादव निवासी पीपल मण्डी,आगरा भी शामिल था जो 10 वर्ष की सजा काटकर अभी दो वर्ष पूर्व जेल से रिहा हुआ है तथा गैंगस्टर यतिन चौधरी निवासी मौहल्ला कोटला भान्जा है जो जरूरत पड़ने पर सहयोग करता है। पकड़े गए हथियार व कारतूस प्रवीन वर्मा व विनीत ठाकुर ने हत्या, लूट तथा डकैती के प्रयोजन के लिए इकठ्ठे किये गये थे। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
सं त्यागी
वार्ता
image