Tuesday, Mar 2 2021 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बेल्जियम की एक अप्रैल से पर्यटकों की यात्रा पर प्रतिबंध हटाने की योजना
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 03 मार्च )
  • मराठवाड़ा में कोरोना के 647 नये मामले, आठ लोगों की मौत
  • पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन टिकाव
  • वेनेजुएला ने सिनोफार्म की कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी
  • चेक गणराज्य ने उद्यमों तथा कंपनियों में कोरोना की जांच को किया अनिवार्य
  • ब्रिटेन नहीं करेगा लॉकडाउन के नियमों में बदलाव
  • मोल्दोवा खरीदा कोरोका की वैक्सीन की 10 लाख खुराक
  • 'देशभर में सोमवार को 1 47 लाख से ज्यादा लोगों को दी गयी वैक्सीन की डोज'
राज्य » उत्तर प्रदेश


धान खरीद में लापरवाही बरतने वाले खाद्य अधिकारी निलंबित

लखनऊ 02 जनवरी,(वार्ता) उत्तर प्रदेश में धान खरीद के काम में लापरवाही और अनियमितता बरतने के आरोप में राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम लिमिटेड के उन्नाव और बदायूं के जिला प्रभारी समेत कई कर्मचारियों के खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की गयी है।
निगम के प्रबंध निदेशक ओम प्रकाश वर्मा ने शनिवार को बताया कि धान खरीद में लापरवाही बरतने पर उन्नाव के जिला प्रभारी अवधेश कुमार शुक्ला, बदायूँ के जिला प्रभारी मो अहमद एवं पत्रवाहक लालराम को निलम्बित करते हुए इनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही के आदेश दिये गये है वहीं बदायूं के सेल्समैन सर्वेश सिंह और उन्नाव के सेल्समैन राम कुमार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करायी गई है।
श्री वर्मा ने बताया कि धान खरीद में लापरवाही और अनियमितता के लिए जिला प्रभारी/प्रभारी (लेखा) हरदोई गंगा प्रसाद, प्रभारी (लेखा) बिजनौर मोहम्मद अशरफ अली, प्रभारी (लेखा) मुरादाबाद व रामपुर, जिला प्रभारी पीलीभीत भूपेन्द्र सिंह नेगी, दिनेश कुमार सक्सेना, प्रभारी (लेखा) पीलीभीत राजेश कुमार सोनी और जिला प्रभारी हाथरस सुरेंद्र कुमार तिवारी, जिला प्रभारी रायबरेली दुर्गेश तिवारी, जिला प्रभारी संभल व बिजनौर शत्रुघ्न सिंह और जिला प्रभारी, लखीमपुरखीरी चौधरी मंसूर अहमद के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही प्रचलित की गई है।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि सीतापुर जिले के चौकीदार विनोद कुमार शर्मा को उनके कार्यकाल में गंभीर वित्तीय व अन्य अनियमितता बरतने के लिए निगम की सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है जबकि सेल्समैन एवं ब्लॉक गोदाम प्रभारी औरास जिला उन्नाव संतोष कुमार श्रीवास्तव के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जा रही है।
इसी क्रम में उप्र राज्य कर्मचारी कल्याण निगम के प्रबंधक एवं मण्डल प्रभारी प्रदीप कुमार सागर एवं विद्यानन्द पाठक के विरुद्ध निगम की सेवा में लापरवाही और अनियमितता बरतने पर सेवा से पदच्युत कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि विक्रेता/लेखालिपिक अशोक कुमार यादव, हृदयानन्द सिंह प्रभारी डिपो मऊ, नागेश्वर पाठक सम्बद्ध डिपो वाराणसी एवं अमित प्रताप सिंह राणा सम्बद्ध डिपो झांसी को निगम के सेवा से पदच्युत किया गया जबकि राम जतन यादव लोक सेवा आयोग डिपो प्रयागराज को मूल वेतन पर प्रत्यावर्तित किया गया है और सहायक प्रदीप कुमार कटियार को भी निगम की सेवा पदच्युत कर दिया गया है।
प्रदीप
वार्ता
image