Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फतेहपुर में ट्रक सवार तस्कर गिरफ्तार,80 लाख का गांजा बरामद

लखनऊ,02 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने फतेहपुर के थरियांव क्षेत्र से कण्टेनर ट्रक सवार तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे 320 किलो ग्राम गांजा बरामद किया,जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 80 लाख रूपये है।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने सूचना के आधार पर फतेहपुर जिले के थरियांव इलाके में हसवा चौराहे के पास से कण्टेनर सवार बरेली निवासी तस्कर धीरेन्द्र यादव उर्फ जितेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया । उसके कब्जे से 320 किलो गांजा बरामद किया।
उन्होंने बताया कि काफी दिनों से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि प्रदेश के विभिन्न जिलो मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं। इस सम्बन्ध लखनऊ एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक लाल प्रताप सिंह के नेतृत्व में अभिसूचना संकलन की कार्यवाही की जा रही थी। सूचना संकलन के दौरान एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली कि एक कण्टेनर ट्रक में भारी मात्रा में गाॅंजा भुवनेश्वर उडीसा से हरियाणा जायेगा। इस सूचना पर निरीक्षक अंजनी तिवारी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर नाॅरकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों को साथ लेकर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंचे और स्थानीय पुलिस को साथ लेकर फतेहपुर के थाना थरियांव इलाके
में हसवा चौराहे के पास से ट्रक सवार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे कब्जे से 320 किलो गांजा बरामद किया।
प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ पर गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि अरूण वत्स उर्फ आशू निवासी हरियाणा ट्रान्सपोर्ट का काम करता है, जिसके ट्रान्सपोर्ट में बरामद कण्टेनर ट्रक चलती है। इस कण्टेनर ट्रक में चालक धीरेन्द्र यादव को उपरोक्त विशाखापट्टनम से कपड़ा लोड करके भूवनेश्वर गया और वहा अरूण वत्स उर्फ आशू के चचेरे भाई नीरू से मिलकर इस ट्रक में गांजा लोड कराकर हरियाणा के लिए जा रहा था। हरियाणा पहुंच कर यह गांजा अरूण वत्स उर्फ आशू को देना था वह अपने स्तर से लोगों को सप्लाई करता। इस सिलसिले में गिरफ्तार आरोपी के विरूद्ध नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो लखनऊ द्वारा एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
image