Friday, Mar 29 2024 | Time 07:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी सौगात दो अंतिम गोरखपुर

श्री योगी ने सहजनवा में शिलान्यास/लोकार्पण पर आम जनता को बधाई देते हुए कहा कि इन परियोजनाओं का लाभ सभी को मिलेगा। अधिवक्ता चेम्बर के निर्माण से अधिवक्ता गणों को सुविधा होगी तथा गरीबों को न्याय दिलाने के लिए अच्छा माध्यम होगा। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता स्वामित्व योजना एवं पैमाइश योजना का लाभ आम जन को दिलाने के लिए अपनी पूरी क्षमता एवं उर्जा का प्रयोग करें और समाज के निचले तबके को इसका लाभ दिलायें।
उन्होंने कहा कि सहजनवा विधानसभा में पूर्व में उनवल उर्फ कस्बा संग्रामपुर को नगर पंचायत बनाया गया था अब घघसरा को भी नगर पंचायत बनाया जायेगा जिससे वहां पर तेजी से विकास होगा। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच से ही विकास हो रहा है। सड़कों को तेजी से ठीक कराया जा रहा है, फोरलेन बनाया जा रहा है जिससे आम जन को सुविधा होगी और उनके समय, श्रम तर्था इंधन की बचत होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं का उद्देश्य गरीबों के चेहरे पर खुुशहाली लाना है, गांव तक विकास की योजनाओ को पहुचाना, नवजवानों को रोजगार के साथ जोड़ना और हर एक नागरिक के लिए न्याय को सरल एवं सुलभ बनाये की दिशा में सरकार और भी प्रभावी कदम उठा सके इसलिए सभी कार्यक्रम एवं अभियान चलाये जा रहे है।
उन्होंने कहा कि पूर्वान्चल एक्सप्रेस वे से इस क्षेत्र को जोड़ा जा रहा है, औद्योगिक इकाइयों का गठन किया जा रहा है जिससे उद्योग लगेगा और रोजगार सृजन होगा और लोग पलायन नही करेंगे। एक्सप्रेस वे बनने से गोरखपुर में ही लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के इस दौर में अभी सावधानी की आवश्यकता है, हमें अपने लिए नही देश, समाज के लिए सोचना होगा।
श्री योगी ने कहा कि विकास के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी। विगत छह वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की तस्वीर बदल दी है, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, आयुष्मान भारत योजना में स्वास्थ्य बीमा, उज्जवला योजना में रसाई गैस, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। विकास का कार्य तेजी से हो रहा है, इसका उदाहरण देख सकते है। आज शहीद स्मारक डोहरिया कला के कार्य का लोकार्पण भी हुआ है। सन 1942 में डोहरिया कला में भारत छोड़ों आन्दोलन में क्रांतिकारियों ने क्रांति का अलख जगाने का कार्य किया था, क्रांतिकारियों के बलिदान हमे निरन्तर आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।
उन्होंने कहा कि विकास की प्रक्रिया के साथ साथ तालाब, शहीद स्मारक, अधिवक्ता भवन आदि का भी निर्माण हो रहा है। विकास सभी जगहों पर समान्य रूप से बिना भेद भाव के पहुंच रहा है। उन्होंने आम जन से अपील किया कि विकास की इस प्रक्रिया से जुड़कर विकास की गति को और बढ़ायें। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि विकास के सभी कार्य समयबद्ध एवं गुणवत्ता पूर्ण ढंग से पूर्ण किये जायें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न हो।
उदय त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image