Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पंचायत चुनाव के लिये भाजपा करेगी सात जनवरी से बैठकें

लखनऊ 03 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सात से 17 जनवरी के बीच जिला स्तर पर बैठकें कर रणनीति तैयार करेगी।
पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह की मौजूदगी और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में रविवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में हुई प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया। बैठक में तय किया गया कि पंचायत चुनाव को लेकर जिला स्तर पर बैठकें आयोजित की जाएगीं। इसके साथ ही बैठक में क्षेत्रीय प्रभारी नियुक्त किये गए तथा पार्टी ने स्वामी विवेकानंद जयन्ती 12 जनवरी को युवा मोर्चा द्वारा जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने की भी योजना तैयार की है।
पार्टी उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह ने कहा कि वैश्विक स्तर पर सर्वें और रिसर्च करने वाली फर्म माॅनिंग कंसल्ट के नवीनतम सर्वेक्षण के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेट अपू्रवल रेटिंग 55 प्रतिशत है जो सबसे अधिक है। श्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार लगातार गांव, गरीब, किसान के विकास को ध्यान में रखकर काम कर रही है।
पार्टी के लिए पंचायत चुनाव महत्वपूर्ण है क्योंकि केन्द्र में मोदी सरकार आने के बाद ग्राम पंचायत हो या शहरी निकाय सभी का बजट बढ़ाया गया है, ताकि लोगों को बेहतर सुविधाए मिले और गांवो का भी विकास हो।
उन्होंने कहा पंचायत चुनाव में योग्य एवं कुशल नेतृत्व चुनाव जीतकर आये,इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओ को निचले स्तर तक योजनापूर्वक कार्य करना चाहिए। श्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुचाने के संकल्प के साथ काम कर रही है। पंचायत चुनाव में योग्य व कर्मठ लोगो के विजयी होने से गांवों के चहुमुखी के लक्ष्य को गति मिलेगी।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना से गांव, गरीब, किसान के सामाजिक एवं आर्थिक जीवन की खुशहाली का संकल्प लिया है। इस संकल्प की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ईमानदार, निष्ठावान एवं गांव के विकास के लिए संकल्पित लोगों के चुनकर आने से ही पूर्ण सार्थकता प्राप्त होगी। इसलिए पंचायत चुनाव भाजपा की प्राथमिकता है। प्रत्येक व्यक्ति तक शिक्षा, चिकित्सा, आवास, शौचालय, बिजली, पानी, सड़क पहुंचाने के लिए केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार अहर्निश कार्य कर रही है। मोदी एवं योगी सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए पार्टी योग्य उम्मीदवारों का चयन करेगी जो अन्त्योदय के विचार को साकार रूप देंगे।
बैठक में प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर को पश्चिम क्षेत्र, गोविन्द नारायण शुक्ला को प्रदेश मुख्यालय, अश्वनी त्यागी को ब्रज, अमरपाल मौर्य को अवध, सुब्रत पाठक को काशी, अनूप गुप्ता को गोरखपुर, प्रियंका सिंह रावत को कानपुर-बुन्देलखण्ड क्षेत्र का प्रभारी घोषित किया गया।
प्रदीप
वार्ता
More News
संतकबीरनगर में आग का तांडव, सैकड़ों बीघा फसल स्वाहा

संतकबीरनगर में आग का तांडव, सैकड़ों बीघा फसल स्वाहा

16 Apr 2024 | 8:54 PM

संतकबीरनगर16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के दक्षिणांचल में द्वाबा क्षेत्र के कई गांवों में लगी आग से सैकड़ों बीघा गेंहू की फसल जल कर राख हो गई।

see more..
प्रियंका सहारनपुर में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनायेंगी

प्रियंका सहारनपुर में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनायेंगी

16 Apr 2024 | 8:49 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पहले चरण के प्रचार के आखिरी दिन बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रोड शो कर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास करेंगी।

see more..
image