Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा विवेकानंद की जयंती पर युवा घेरा कार्यक्रम आयोजित करेगी

लखनऊ 06 जनवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद जयंती पर पूरे राज्य में युवा घेरा कार्यक्रम आयोजित करेगी जिसमें युवाओं की समस्या पर चर्चा होगी ।
पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि स्वामी विवेकानंद ऐसे संत थे जिन्होंने अध्यात्म को सामाजिक सरोकारों से भी जोड़ा था। उनके राष्ट्रवाद में गरीबों, वंचितों के प्रति त्याग, सेवा और समर्पण को प्राथमिकता थी। उन्होंने विश्व को भारतीय ज्ञान, संस्कृति एवं गौरव का बोध कराया।
श्री यादव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती पर घेरा बनाकर युवाओं से सम्बन्धित समस्याओं पर चर्चा होगी। चर्चा में छात्रों-नौजवानों की सक्रिय भागीदारी होगी। हर जिले में समाजवादी पार्टी छात्रों-नौजवानों से सम्बंधित मुद्दों पर सार्वजनिक परिचर्चा और संगोष्ठियों का आयोजन करेगी। समाजवादी पार्टी के युवा प्रकोष्ठों के पदाधिकारी भी युवा घेरा कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी करेंगे।
आज नौजवानों के सामने मंहगी होती शिक्षा और रोजगार बड़ी समस्या हैं। जहां नौजवान सरकारी विसंगतियों के खिलाफ आवाज उठाते हैं उनका उत्पीड़न शुरू हो जाता है। उन पर तमाम आरोप लगते हैं, फर्जी मुकदमों में फंसाया जाता है। युवाओं-छात्रों का भविष्य बिगाड़ने के लिए उन पर रासुका भी लगा दिया जाता है। नौजवानों की जिंदगी के सामने आज अंधेरा छाया हुआ है। भाजपा सरकार की कुनीतियों के चलते रोटी-रोजगार के अवसर कम हुए है।
विनोद
वार्ता
More News
मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

16 Apr 2024 | 6:34 PM

मैनपुरी 16 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के लिये नाक का सवाल बनी मैनपुरी लोकसभा सीट के लिये पार्टी प्रत्याशी डिम्पल यादव ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया।

see more..
आम आदमी को राम-राम,माफिया-अपराधियों का राम नाम सत्य

आम आदमी को राम-राम,माफिया-अपराधियों का राम नाम सत्य

16 Apr 2024 | 6:28 PM

बिजनौर, 16 अप्रैल (वार्ता) किसी दल विशेष का नाम लिये बगैर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिये सदैव तत्पर हैं और माफिया तत्वों को नेस्तानाबूद करने में भी समय नहीं लगाती है।

see more..
रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में लांच की पी सीरीज

रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में लांच की पी सीरीज

16 Apr 2024 | 6:20 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) स्मार्टफोन सेवा प्रदाता रियलमी ने मंगलवार को अपनी लेटेस्ट रियलमी पी सीरीज़ में 5जी स्मार्टफोन, रियलमी पी1 प्रो 5जी और रियलमी पी1 5जी लॉन्च किए हैं।

see more..
image