Thursday, Feb 25 2021 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » उत्तर प्रदेश


मौसम विभाग के कयास से उलट दिन भर ठिठुरे झांसीवासी

झांसी, 07 जनवरी(वार्ता) मौसम विभाग की मौसम साफ रहने और तेज धूप में सर्दी का एहसास नदारद रहने के कयासों के उलट गुरूवार को उत्तर प्रदेश के झांसी में दिन भर आसमान में गहरे बादल और धुंध छायी रही और लोगों को ठिठुरन भरी सर्दी का एहसास हुआ।
बुधवार को पूरे दिन वीरांगना नगरी में चिलचिलाती धूप ने सर्दी के दिनों में भी गर्मी का एहसास दिलाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। शाम होते होते तो ऐसा लगने लगा था कि रजाई और कम्बलों का अब कोई काम नहीं रहेगा लेकिन यह ज्यादा देर तक चला नहीं, बुधवार की देर रात से ही हवाओं ने रुख बदल लिया।
गुरूवार के दिन तो मौसम ने जबरदस्त करवट बदली और सुबह गहरे कोहरे की चादर में लिपटी हुई। कई दिनों बाद लगा जैसे एकाएक सर्दी ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ने का मन बना लिया हो। कोहरे की चादर ने विजिविलटी कम कर दी और सड़कों पर सुबह से ही वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। जहां लोग रजाई से परहेज सा कर रहे थे, एकाएक ठिठुरन ने वह घरों में दुबकने को मजबूर हो गये । रही सही कसर रह रहकर बह रही शीतलहर ने पूरी कर दी।
पूरे दिन आसमान में धुंध का साम्राज्य रहा, लोग सूरज के दर्शन तक को तरस गए। शाम होने से पहले ही शीतलहर के प्रभाव के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। गुरूवार को लगा कि मौसम ने मौसम विभाग की सभी संभावनाओं को उलटने की जैसे जिद से पकड़ ली हो। जहां आसमान में बादलों की उपस्थिति का अहसास होता रहा और बिजली भी कौंधती नजर आयी।
सोनिया
वार्ता
More News
विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति एवं सुधार के हो रहे है प्रयास: योगी

विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति एवं सुधार के हो रहे है प्रयास: योगी

24 Feb 2021 | 11:03 PM

लखनऊ 24 फरवरी,(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार नीति आयोग के मानको के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति और सुधार के विशेष प्रयास कर रही है।

see more..
image