Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकारी भवनों का अधिकारी करें स्थलीय निरीक्षण: सिंह

सहारनपुर, 10 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह ने कहा है कि अधिकारी अपने अधीनस्थ शासकीय भवनों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी शासकीय भवन जर्जर अथवा जीर्ण-शीर्ण अवस्था में न हों।
उन्होंने कहा कि यदि शासकीय भवन जर्जर अथवा जीर्ण-शीर्ण है तो इसकी सूचना तत्काल उपलब्ध कराई जाए। प्रणय सिंह ने आज यहां अधिकारियों को यह निर्देश जारी करते हुए जानकारी दी। उन्होने कहा कि यदि किसी विभाग का शासकीय भवन मरम्मत योग्य है तो तत्काल अपने शासकीय भवन में मरम्मत आदि का कार्य नियमानुसार कराना सुनिश्चित करें ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सकेें।
उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि भवन के निरीक्षण एवं शासकीय भवन जर्जर अथवा जीर्ण-शीर्ण अवस्था में नहीं है, के सम्बन्ध में एक प्रमाण पत्र मुख्य विकास अधिकारी को तीन दिन के भीतर उपलब्ध करायेंगे। मुख्य विकास अधिकारी ने यह भी निर्देश जारी किये कि जिन विभागाध्यक्षों के द्वारा शासकीय भवनों का निरीक्षण के सम्बन्ध में समयबद्ध सूचना उपलब्ध नहीं कराई जायेंगी, उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की संस्तुति कर दी जायेंगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image