Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अम्बेडकरनगर में हुए दोहरे हत्याकाण्ड का वांछित इनामी गिरफ्तार

लखनऊ,11 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने चार जनवरी को अम्बेडकरनगर हुए दोहरे हत्याकाण्ड में वांछित चल रहे 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी अमित सिंह को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अम्बेडकरनगर में चार जनवरी को हुई दोहरी हत्या के मामले में वांछित चल रहे 50,000 के इनामी अपराधी अमित सिंह को बेवाना इलाके में मुठभेड के बाद गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी फरार हो गया । गिरफ्तार अपराधी बनकटा बुजुर्ग का रहने वाला है। उसके पास से एक तमंचा और कुछ कारतूस और बगैर नम्बर मोटरसाईकिल बरामद की।
उन्होंने बताया कि अम्बडेकरनगर जिले के राजेसुलतानपुर में हुई दोहरी हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ को लगाया गया था। इस घटना में वांछित इनामी अपराधी अमित सिंह के अम्बेडकरनगर में मौजूद होने की सूचना पर एसटीएफ लखनऊ से निरीक्षक अंजनी कुमार तिवारी के नेत्वृत में एक टीम गठित कर अम्बेडकरनगर रवाना की गयी। एसटीएफ ने वहां पहुंचकर स्थानीय पुलिस व स्वाट टीम को अवगत कराते हुए जमीनी स्तर पर अभिसूचना की कार्रवाई की गयी। इसी दौरान सूचना मिली कि वांछित इनामी हत्यारोपी अमित सिंह बेवाना इलाके में रसूलपुर, छह लेन
बाई पास होते हुए सुलतानपुर जाने वाला है।
प्रवक्ता ने बताया कि इस सूचना पर विश्वास करते हुए एसटीएफ की टीम बाईपास रोड़ पहुंचकर अभियुक्त अमित के आने का इन्तजार करने लगी, तभी कुछ देर बाद बगैर नम्बर की बाइक पर 02 व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये, जिसे मुखबिर ने इशारा करके बताया कि यही मोटर साइकिल सवार दोनों व्यक्ति है, जिस पर मोटरसाईकिल सवार व्यक्तियों को रूकने का इशारा किया गया। इस पर मोटरसाईकिल सवारों ने बाइक कच्चे रास्ते पर मोड़ ली, जिसका एसटीएफ टीम ने पिछा किया। रास्ता उबड़-खाबड़ होने के कारण बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई। इस पर दोनों आरोपी बाइक छोड़कर असलहें पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग कर दी, जिसमें पुलिस वाले बाल बाल बचे और एसटीएफ द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में अभियुक्त अमित सिंह के बायें पैर में गोली लगी जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया।
उन्होंने बताया कि पूछताछ पर बताया कि गांव के ही रहने वाले सुरेन्द्र मिश्र व अनिल मिश्र से काफी समय से चुनावी रंजिश चली आ रही थी, इसी बर्चस्व को लेकर चार जनवरी को गांव के बगल वाले गांव में अपने पिता व साथियों के साथ मिलकर इन दोनों लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके विरूद्ध थाना राजेसुलतानपुर पर मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसमें यह वांछित चल रहा था।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image