Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में मंदिर निर्माण राष्ट्र निर्माण का आधार : संघ

सुलतानपुर,13 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के काशी प्रांत प्रचारक रमेश जी ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण राष्ट्र निर्माण का आधार है।
सरस्वती विद्या मन्दिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, विवेकानन्दनगर में निधि संग्रह कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर श्री रमेश ने कहा “ भगवान श्री राम हम सब के आराध्य हैं। राष्ट्र की आत्मा में राम है, राम की आत्मा में राष्ट्र है। श्रीराम एक आदर्श पुरुष और आध्यात्मिक परंपरा के नायक हैं। भगवान श्री राम का भव्य मंदिर जन जन के समर्पण से बनने वाला है। श्री राम मंदिर जन.जन की आस्था के साथ उनके समर्पण भाव को जागृत करने का यह महाभियान है।”
उन्होंने कहा कि राम जी के धाम से प्रत्येक व्यक्ति, प्रत्येक परिवार को जोड़कर भव्यतम मंदिर निर्माण में सभी की सहभागिता सुनिश्चित होगी। यह सौभाग्य का विषय है कि भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर को बनता देखने के लिए कई पीढ़ियों ने संघर्ष और बलिदान किया है। मन्दिर के भव्य स्वरूप को देखने का और निर्माण में सहभागी बनने का परम सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। इससे पहले प्रान्त प्रचारक श्री रमेश जी ने निधि संग्रह कार्यालय का उद्घाटन किया।
कार्यक्रम का संचालन श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या निधि संग्रह के संयोजक सुशील सिंह ने किया। कार्यक्रम में विभाग प्रचारक अजीत जी, जिला कार्यवाह पवनेश मिश्र, भानु, अजय सिंह, शुभनारायन सिंह, राम सिंह आदि मौजूद रहे।
सं प्रदीप
वार्ता
image