Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मिर्जापुर में दो युवतियों की समलैंगिक अनूठी प्रेम कहानी

मिर्जापुर 15 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में दो युवतियों के समलैंगिक अनूठी प्रेम कहानी सामने आयी है। दोनों पति पत्नी के रूप में रह रही थी। दोनों घर से भाग कर चार माह पहले यहां आयी थी।
जिले के अहरौरा कस्बे में इस मामले का रहस्योदघाटन होने पर लोग हतप्रभ हो गये। दो युवतियों की प्रेमी प्रेमिका वाला यह सम्बन्ध किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। पहले आपस में प्यार । फिर घर से भाग निकलना । लड़की से पुरुष रूप धारण कर लोगों के बीच पति-पत्नी दर्शाना। मामला पुलिस तक पहुंचना भी कम रोचक नहीं है।
पुलिस के अनुसार कहानी इस प्रकार हैं। लखनऊ के चिनहट क्षेत्र में स्थित एक ही मोहल्ले की दो हम उम्र पडोसी युवतियों के बीच आपस में प्यार हो गया। पारिवारिक बंदिशें और समलैंगिक संबंध में अड़चने आने लगी। लिहाजा दोनों ने घर से भागने का निर्णय ले लिया। लखनऊ से भाग कर दोनों ने मिर्जापुर जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के पट्टी कला आ गयी। यहां दोनों किराये पर मकान ले कर रहने लगी।
खास बात यह है कि एक युवती प्रेमी बनी । बाकायदा पुरुष परिधान धारण कर युवक बन गयी और एक प्रिंटिंग प्रेस में अस्थायी रूप से काम भी कर रही थी।
उधर घर से भागने पर परिवार के लोगों ने पहले लोकलाज के चलते इधर उधर ढूंढते रहे काफी प्रयास के बाद भी कुछ भी पता नहीं चल पाया तो हार कर दोनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी। गुरुवार को शाम पता चलने पर दोनों के परिजन यहां पहुंच गये।प्रेमी प्रेमिका के रूप में रह रही अपनी पुत्रियों को देख सकते में आ गये। परिवार के लोगों ने पुलिस को सारी कहानी बतायी। पुलिस ने दोनों युवतियों को थाने लाकर लिखा पढीं कर परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने कहा कि दोनों युवतियों ने तथ्यों को छिपा कर मकान व प्रिंटिंग प्रेस में काम ले लिया था। अपने को पति-पत्नी बताकर रह रही थी। एक युवती पुरुष रुप में और दूसरी महिला के रुप में रह रही थी। चूँकि दोनों ने ऐसी कोई हरकत नहीं की कि लोगों की नजर पर चढती। मामला महिला से संबंधित था। लिहाजा दोनों को परिजनों के हवाले कर दिया गया। सं विनोद
वार्ता
image