Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर में चुनावी रंजिश में पांच पर किया जानलेवा हमला

हमीरपुर 15 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में पंचायत चुनाव के नजदीक आते ही हिंसक वारदाते शुरु हो गयी है। चिकासी क्षेत्र में प्रधान पद पर दावेदारी करने पर दबंगों ने शुक्रवार को लाइसेंसी बंदूक और लाठियों से पांच लोगों को पीट पीट कर अधमरा कर दिया जिसमे दो की हालत गंभीर होने पर झांसी इलाज के लिये रिफर कर दिया गया है।
पुलिस के मुताबिक बुन्देलखंड मे पंचायत चुनाव सबसे कठिन माना जाता है। यहां पर पंचायत चुनाव इज्जत और सम्मान का प्रतीक माना जाता है इसलिये दबंग ग्राम प्रधानी की सीट हर हाल में जीतना चाहते है। आज चिकासी थाना क्षेत्र के बरौली खरका गांव निवासी लाखन सिंह अपने निजी टयूबवेल पर सोने जा रहा था कि तभी रास्ते में गांव के भीकम सिंह से बात करने लगा। उसी दौरान गांव के आधा दर्जन एक ही परिवार मंगल सिह यादव, महिपाल यादब,विपिन यादव,
रबींद्र यादब, धर्मेंदक यादव, विक्रम यादव, राघवेंद्र यादव आये और प्रधानी का चुनाव लडने से मना करने लगे। जब उसने विरोध किया तो दबंगों ने लाइसेंसी बंदूक की बटों और लाठियों से हमला बोल दिया। जान बचाने के लिये वह गांव के भीकम सिंह के मकान में घुस गया। वहीं से उसने अपने पुत्र रामवीर को फोन किया। तभी उसका पुत्र, पिता, उसका भाई सोमप्रकाश उर्फ कल्लू व उसका बड़ा पुत्र राजकुमार आये तो फिर से दबंगों ने उनको रास्ते में रोकर लाइसेंसी बंदूक की बटों और लाठियों से प्रहार कर लहूलुहान कर दिया। बताया कि दबंग बेहोशी हालत में छोड़कर भाग गये।
सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने एंबुलेंस से गोहांड सीएचसी में भर्ती कराया जहां हालत नाजुक होने पर सोमप्रकाश और राजकुमार को मेडिकल कॉलिज उरई रिफर कर दिया गया था जिनका इलाज चल रहा है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में कार्यवाही की जा रही है। वही अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार का कहना है कि इस मामले में जांच कर दबंगो के खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
विधवाओं के मंगलसूत्र का हिसाब दें सपा: योगी

विधवाओं के मंगलसूत्र का हिसाब दें सपा: योगी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

आगरा, इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सवाल किया कि अलका राय,पूजा पाल,जया पाल और कारसेवकों की पत्नियों के मंगलसूत्र का हिसाब समाजवादी पार्टी (सपा) कब देगी।

see more..
आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

25 Apr 2024 | 8:30 PM

बरेली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि तुष्टिकरण की नीति पर चलने वाली कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) की नजर आम आदमी की बचत पर है।

see more..
image