Friday, Apr 19 2024 | Time 04:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगीराज में मठ को संरक्षण और मंदिरों की खैर नहीं: उज्जवल रमण

प्रयागराज,16 जनवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय सचिव उज्जवल रमण सिंह ने कहा कि योगीराज में यह कैसा दोहरा मापदंड है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग कार्यक्रम के तहत धन संग्रह जबकि शहरों में रातों रात छोटे मंदिरों का गायब कर दिया जा रहा है।
करछना से विधायक श्री उज्जवल रमण ने शनिवार को अपने एक बयान में कहा कि योगी-मोदी सरकार को छोटी मंदिर छोटे लोग नहीं पसंद है,तभी तो अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए घर घर सहयोग कार्यक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धन एकत्रित शुरू कर दिया है और वहीं दूसरी तरफ लोगों के घरों के आस-पास स्थित दशकों से स्थापित मंदिरों को रातों रात उजाड़ दिया जा रहा है। यह कैसा भाजपा का दोहरा मापदंड है।
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार मे कोई भी मंदिर को नहीं तोड़ा गया और ऐसा होता तो हिन्दू धर्म खतरे में का नारा लगा कर भाजपाई सड़क पर आ जाते। उन्होंने कहा कि इतिहास उठा कर देख ले इलाहाबाद में औरंगजेब के समय में भी इतने मंदिर नहीं टूटे जितने योगीराज मे अतिक्रमण, सड़क चौड़ीकरण के नाम पर मंदिर एवं मस्जिद को उजाड़ा गया हैं।
श्री सिंह ने कहा कि योगी सरकार ठोको नीति की निंदा के बाद उजाड़ो नीति पर चल रही हैं। वो चाहे मंदिर-मस्जिद या आम जनता हो सब पर बुलडोजर चलाने का कार्य कर जनता को डराने धमकाने मे लगीं हैं, पर उनको यह नहीं मालूम कि जनता डरने वाली नहीं हैं।
सपा जिला उपाध्यक्ष के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता विनय कुशवाहा ने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना में पैसे की बरबादी ही हो रही हैं, कोई योजना आम जनता के हितों को ध्यान में रख कर नहीं बनायें जा रहे हैं। सड़क चौड़ीकरण के नाम पर लोगों के घरों को तोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा स्मार्ट सिटी मिशन, पीडीए, नगर निगम, पुलिस आदि विभागों में कोई समन्वय नहीं है। सब अपने हिसाब एवं अदूरदर्शिता से कार्य कर रहे हैं जिसका जीता जागता उदाहरण धोबी घाट नाइट मार्केट है। एक विभाग खुलवाता हैं दूसरे बंद करा देते हैं। इसमें विभाग की नहीं नुकसान गरीब दुकानदार व आम जनता का होता हैं।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

18 Apr 2024 | 10:44 PM

बुलंदशहर 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनकर तैयार है और जल्द ही एयरपोर्ट पर ट्रायल शुरू हो जाएगा जिससे क्षेत्र के लोगों को सुविधा के साथ रोजगार मिलेगा।

see more..
भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:40 PM

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

see more..
संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:35 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की कि वे लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिये शुक्रवार को पहले चरण के चुनाव में अधिकाधिक मतदान कर इंडिया समूह के प्रत्याशियों को विजयी बनायें।

see more..
image