Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजभवन में प्रादेशिक फल,शाकभाजी व पुष्प प्रदर्शनी छह फरवरी से

लखनऊ, 18 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उद्यान विभाग द्वारा तीन दिवसीय प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी को आयोजन छह फरवरी से राजभवन प्रांगण में किया जाएगा।
उद्यान विभाग के निदेशक, डा0 आर0के0 तोमर ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 6, 7, एवं 8 फरवरी तक चलने वाली लखनऊ शहर में स्थित व्यक्तिगत बंगलों के उद्यान, गृहवाटिकाओं, कार्यालयों, शिक्षण संस्थाओं तथा पब्लिक पार्क आदि के उद्यान एवं प्राचीन एवं ऐतिहासिक स्थल के उद्यानों के 63 वर्गों में यह प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी।
उन्होंने बताया कि राजभवन परिसर में आयोजित इस प्रदर्शनी की प्रतियोगिता की प्रवृष्टियों का पंजीकरण 28 जनवरी को शाम पांच बजे तक कार्यालय अधीक्षक राजकीय उद्यान, आलमबाग लखनऊ में किया जाएगा। उन्होंने इच्छुक उद्यान तथा गृहवाटिका प्रेमियों से अपेक्षा की है कि अधिकाधिक संख्या में 28 जनवरी तक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पंजीकरण करा ले।
डा0 तोमर ने बताया कि पंजीकरण उद्यानों तथा गृह वाटिकाओं के विभिन्न वर्गों में आयोजित प्रतियोगिता की जजिंग 30 एवं 31 जनवरी, 2021 निर्णायक टोलियों द्वारा की जाएगी। उन्होंने बताया कि इच्छुक उद्यान तथा गृह वाटिका प्रेमी विशेष जानकारी के लिए राजकीय उद्यान कार्यालय लखनऊ से फोन नं0 0522-2975506 पर सम्पर्क कर प्राप्त कर सकते हैं।
त्यागी
वार्ता
More News
image