Friday, Mar 29 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बिकरू कांड मामले में विकास की पत्नी ने दर्ज मामले के खिलाफ दी हाईकोर्ट में चुनौती

प्रयागराज, 21 जनवरी (वार्ता) कानपुर के चर्चित बिकरू कांड में मारे गए मुख्य अभियुक्त विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने अपने खिलाफ धोखाधड़ी और कूटरचना करने के मामले में दर्ज प्राथमिकी को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। याचिका दाखिल कर प्राथमिकी रद्द करने की मांग की है।
न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर और न्यायमूर्ति दीपक वर्मा की याचिका पर सुनवाई कर रही पीठ ने इस मामले में प्रदेश सरकार से चार सप्ताह में जवाब तलब किया है।
याची के अधिवक्ता प्रभाशंकर मिश्र का कहना था कि याची के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी और कूच रचना करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। उस पर दूसरे का मोबाइल फोन अपराधिक कार्य के लिए इस्तेमाल करने का आरोप है।
अधिवक्ता का कहना था कि यदि ऐसा हुआ है तो मुकदमा जिस व्यक्ति का मोबाइल इस्तेमाल हुआ है उसे दर्ज कराने का अधिकार है। इसमें धोखाधड़ी का कोई मामला नहीं बनता है और न ही पुलिस को प्राथमिकी दर्ज कराने का अधिकार है। न्यायालय ने इस मामले में अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। प्रभाशंकर मिश्र ने बताया कि इस मामले में ऋचा दुबे की अग्रिम जमानत मंजूर उच्च न्यायालय से मंजूर हो चुकी है।
सं दिनेश त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image