Friday, Mar 29 2024 | Time 15:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उच्च नयायालय का तहसीलदार को निर्देश.आदेश का पालन करें या हाजिर हो

प्रयागराज, 23 जनवरी (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जौनपुर और शाहगंज के तहसीलदार को तीसरी बार दाखिल अवमानना याचिका पर फिर से आदेश पालन का एक माह का समय दिया है और कहा है कि यदि अनुपालन नही किया गया तो तहसीलदार को तलब कर अवमानना आरोप निर्मित करेगी।
न्यायालय ने कहा कि प्रथम दृष्टया अवमानना का केस बनता है।
इससे पहले भी दो बार दाखिल अवमानना याचिका को आदेश पालन का निर्देश देते हुए न्यायालय ने निस्तारित कर दिया था।आदेश की लगातार अवहेलना जारी रहने पर तहसीलदार को दंडित करने की तीसरी बार उच्च न्यायालय से गुहार लगाई गई है।
न्यायालय ने अभिषेक कुमार राय तहसीलदार को अवमानना नोटिस जारी की है और एक माह मे जवाब मांगा है और कहा है कि यदि आदेश का पालन कर हलफनामा दाखिल नही किया गया तो तहसीलदार अगली सुनवाई की तिथि पर कोर्ट में हाजिर हो।
न्यायमूर्ति सुनीत कुमार ने अरविन्द कुमार यादव की अवमानना याचिका पर यह आदेश दिया है।
याची का कहना है कि खेतासराय के डोभी गाँव में तालाब पोखरी का अतिक्रमण कर दबंगो ने अवैध निर्माण करा लिया गया है। 2017 में उच्च न्यायालय ने जनहित याचिका पर तीन माह में कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। जिसका पालन न करने पर दाखिल अवमानना याचिका पर कोर्ट दो बार समय दे चुकी है।अब तीसरी बार दाखिल अवमानना याचिका पर कोर्ट ने सख्त रूख अपनाते हुए आदेश पालन न करने पर तलब किया है।
सं दिनेश विनोद
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image