Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसान आंदोलन और गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी

लखनऊ, 23 जनवरी (वार्ता) कृषि कानून के विरोध में आंदोलनरत किसान संगठनों के रूख को भांपते हुये उत्तर प्रदेश में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये है।
इस बीच शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को ज्ञापन देने आ रहे किसानो को लखनऊ की सीमा पर रोक कर ज्ञापन ले लिया गया और उन्हे समझा बुझा कर वापस कर दिया गया।
किसान नेताओं ने कृषि कानून वापस न लेने तक आंदोलन करने की चेतावनी दी है और गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की है। किसानो के रूख को भांपत हुये सुरक्षा बंदोबस्त और पुख्ता किये गये है। किसान नेताओं को समझाने की जिम्मेदारी आला अधिकारियों को दी गयी है।
सूत्रों ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा राजधानी लखनऊ में अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है।
गणतंत्र दिवस समारोह काे निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिये सुरक्षा के तमाम उपाय किये गये है। गणतंत्र दिवस व किसान आंदोलन को देखते हुए खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है। सभी टोल प्लाजा पर भी पूरी मुस्तैदी बरते जाने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खास निर्देश है कि किसानों किसानों के साथ दुव्र्यवहार न हो। इसके साथ ही शरारती तत्वों पर भी कड़ी नजर रखी जाए।
इस बीच भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष हरिनाम वर्मा ने कहा कि पुलिस के दम पर आंदोलन को रोका जा रहा है, किसान अपनी मांगों को मनवाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image