Tuesday, Dec 6 2022 | Time 08:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विक्रम सोलर उत्तर प्रदेश में करीब डेढ़ लाख घरों को देगा बिजली

लखनऊ 28 जनवरी (वार्ता) भारत के अग्रणी मॉड्यूल निर्माताओं में से एक और व्यापक ईपीसी समाधान और रूफटॉप सौर प्रदाता विक्रम सोलर प्रति वर्ष 1,45,662 घरों को बिजली देगा ।
विक्रम सोलर ने बिल्हौर, कानपुर में राष्ट्रीय थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनटीपीसी) के लिए कमीशन किए गए 140 मेगावाट के सौर संयंत्र परियोजना को पूरा करने की घोषणा की। 700 एकड़ में फैली, 140 मेगावाट की इस सौर परियोजना में 33/132 केवी के स्विचयार्ड भी शामिल है।
उत्तर प्रदेश में इस परियोजना की अनुमानित ऊर्जा उपज 319 मिलियन यूनिट है और इस योजना से प्रति वर्ष करीब 1,45,662 घरों को बिजली मिलने की उम्मीद है।
विक्रम सोलर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, साईंबा वटुकुरी ने कहा, “एनटीपीसी के साथ जुड़कर इस परियोजना के लिए सहयोग करने पर हमें गर्व है ।इससे भारत की हरित ऊर्जा क्रांति को गति मिलेगी। इस परियोजना का पूरा होना ऑन-ग्राउंड टीम के परिश्रम और उत्साह का एक प्रमाण है, जिसने 2020 में कई तार्किक चुनौतियों के बावजूद समय सीमा से पहले परियोजना को अच्छी तरह से पूरा किया।
श्री वेंकट मुववाला ने कहा, महामारी के कारण परियोजना के निष्पादन के दौरान कई बाधाओं का सामना करने के बावजूद, विक्रम सोलर ने समय से पहले वाणिज्यिक संचालन को अच्छी तरह से प्राप्त करने के लिए एनटीपीसी के संयंत्र को सफलतापूर्वक चालू किया। 708 मेगावाट की कुल कमीशन और निर्माणाधीन परियोजनाओं के पोर्टफोलियो के साथ एनटीपीसी हमारे सबसे बड़े ग्राहकों में से एक है।
विनोद
जारी वार्ता
image