Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सर्राफ की कार से लूटे गये करोड़ों रूपये बरामद,तीन गिरफ्तार

कौशांबी 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के हाथिगवा क्षेत्र में सर्राफ व्यवसायी से करोड़ों रूपये की लूट की घटना का पर्दाफाश करते हुये पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लूटे गये एक करोड़ 87 लाख रूपये बरामद कर लिये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि वाराणसी के एक सर्राफा व्यवसाई के दो कर्मचारी शनिवार रात स्कॉर्पियो गाड़ी से सोना चांदी की खरीददारी के लिए नकदी रकम लेकर बनारस से दिल्ली जा रहे थे कि प्रतापगढ़ जिले के हथिगवां थाना क्षेत्र के जहानाबाद गांव के पास पीछे से आ रही इनोवा कार में सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर गाड़ी को रोक लिया और उसमें सवार दोनों कर्मचारियों को मारपीट कर गाड़ी से उतार दिया। बदमाश स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर भाग निकले।
कौशांबी जिले कोखराज थाना सिहोरी टोल प्लाजा से आगे निकलकर साकड़ा गांव के पास सुनसान स्थान में स्कॉर्पियो छोड़कर बदमाश इनोवा कार से फरार हो गए थे। इस घटना का खुलासा करने के लिए कौशांबी पुलिस की छह टीमें गठित की थी। इनोवा कार सवार बदमाश मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के कुरई थाना क्षेत्र से होकर मुंबई लौट रहे थे कि इसी बीच अचानक गाड़ी का इंजन गर्म होने से बोनट में आग लग गई। बदमाशों कार रोककर बोनट खोलने लगे कि इसी बीच बोनट में रखे नोट जलता देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।
सिवनी जिले के पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के अनुसार राहगीरों की सूचना पर कुरई थाने की पुलिस को चेकिंग करने के लिए निर्देशित किया गया। चेकिंग दौरान संदिग्ध इनोवा कार रोककर तलाशी ली गई तो उसमें एक करोड़ 74 लाख साबुत नोटों की गड्डी जबकि एक लाख 87 हजार 500 आंशिक जले हुये नोट एवं 500 रूपये के 81 नोट अधिक जले हुए बरामद हुए।
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाश हरिओम यादव उसका साथी सुनील वर्मा एवं ग्यास बाबू निवासी मुंबई को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में हरिओम यादव ने बताया कि उसका सगा भाई हरीनाथ यादव बनारस शहर के दशरथ सोनी ज्वेलर्स के यहां गाड़ी चलाता है। वह सोने चांदी की खरीदारी के लिए मुंबई और दिल्ली मालिक के साथ जाया करता है। नीयत खराब होने पर उसी की योजना के तहत हरीनाथ यादव की प्लानिंग पर उसका भाई हरिओम यादव अपने साथी मुंबई निवासी सुनील वर्मा की इनोवा कार मांगा एवं सुनील वर्मा के साथ अपने ही साथी ग्यास बाबू निवासी मुंबई को साथ में लेकर 29 जनवरी को इस घटना को अंजाम देने के लिए रवाना हुआ था।
शनिवार की रात प्रयागराज से पहले चाचा ढाबा पर हरीनाथ अपने सराफा मालिक के रुपयों का पैकेट लेकर अपने भाई हरिओम को योजना अनुसार सौंप दिया था जिसे लेकर वह मुंबई लौट रहा था। कौशांबी पुलिस के अनुसार ज्वेलर्स की रिपोर्ट पर तफ्तीश की जा रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image