Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय - चौरी चौरा मोदी चार अंतिम लखनऊ

मुख्यमंत्री ने कहा कि सायंकालीन सत्र में आज सभी शहीद स्मारकों व शहीद स्थलों पर पुलिस बैण्ड द्वारा राष्ट्रभक्ति के गीतों का कार्यक्रम, कवि गोष्ठी का आयोजन तथा दीपोत्सव का कार्यक्रम हुआ । स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी तिथियों पर अमर स्वाधीनता सेनानियों, उनसे जुड़े स्मारकों और शहीद स्थलों पर, उन तिथियों पर मुख्य आयोजन के साथ ही, प्रदेश में समस्त शहीद स्मारकों व शहीद स्थलों पर कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।
विद्यालयों में लेखन, पेंटिंग, वाद-विवाद प्रतियोगिता, ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित साहित्य की प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। स्वतंत्रता सेनानियों एवं घटनाओं के सम्बन्ध में विशिष्ट शोध को बढ़ावा देने का कार्यक्रम भी प्रारम्भ हो रहा है।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को शॉल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इनमें रामनवल, ओमप्रकाश, लाल किशुन, गुलाब, सुश्री सावित्री, वीरेन्द्र, रामआशीष, मानसिंह यादव, हरिलाल, सौदागर अली, लल्लन, रामराज, मैनुद्दीन, सत्याचरण, दशरथ और राम नारायण त्रिपाठी सम्मिलित हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने 100 दिव्यांगजन को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल का वितरण किया तथा हरी झण्डी दिखाकर उन्हें रवाना किया। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने शहीद स्मारक, चौरी चौरा पर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने संग्रहालय का भ्रमण कर कराये जा रहे सौन्दर्यीकरण कार्याें का निरीक्षण किया तथा राष्ट्र गीत वन्दे मातरम के समवेतिक गान में प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम के अन्त में पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नीलकंठ तिवारी ने अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम को सांसद कमलेश पासवान, विधायक संगीता यादव ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री सहित जनप्रतिनिधिगण व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
विनोद
वार्ता
More News
भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:40 PM

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

see more..
संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:35 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की कि वे लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिये शुक्रवार को पहले चरण के चुनाव में अधिकाधिक मतदान कर इंडिया समूह के प्रत्याशियों को विजयी बनायें।

see more..
image