Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 50-50 हजार के पांच इनामी बदमाश गिरफ्तार

प्रतापगढ़, 06 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 50-50 हजार रूपये के इनामी तीन घायल लुटेरों समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट गये लगभग 25 लाख रूपये कीमत के सोने के आभूषण और कुछ नकदी बरामद की।
पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कल रात कोतवाली नगर, थाना कोहड़ौर पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान ग्राम गोडे के पास बदमाशों की घेराबन्दी की गयी । खुद को घिरा देख बदमाशो ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। पुलिस द्वारा की गयी आत्मरक्षार्थ कार्रवाई में तीन इनामी बदमाश अभिषेक,शोहेल हैदर और हलीम घायल हो गये, जिन्हे उनके दो साथियों इरशाद उर्फ गुड्डू और संजय को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से लूट के लगभग 500 ग्राम सोने के जेवरात कीमत लगभग 25 लाख रूपये, 35 हजार रूपये की नगदी, तीन तमंचे और कारतूस तथा दो मोटर साइकिलें बरामद की। घायल बदमाशों को अस्पताल भेज दिया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी है। गिरफ्तार अभिषेक हब्बू गैंग का सक्रिय सदस्य है, जिसके विरूद्ध प्रतापगढ़, सुल्तानपुर के विभिन्न थानो में डकैती, लूट, हत्या, हत्या का प्रयास, चोरी, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 10 अभियोग पंजीकृत है। गिरफ्तार बदमाशों ने पिछले दिनों प्रतापगढ़ कोतवालीनगर क्षेत्र में सर्राफा दुकान से लूट की घटना काे अंजाम दिया था। जिसमें गिरफ्तार लुटेरे वाॅछित चल रहे थे, जिनकी गिरफ्तारी पर परिक्षेत्र स्तर से 50-50 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित था।
सं त्यागी
वार्ता
image