Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में राजकीय सम्मान के साथ की गई सैनिक की अंत्येष्टि

औरैया, 07 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के लद्दाख में तैनात सैनिक उत्तम सिंह भदौरिया की माइनस डिग्री सेल्सियस तापमान के चलते डयूटी के दौरान निधन हो गया था।
सैनिक का शव कल देर रात कस्बा बिधूना लाया गया जहां रविवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान कृषि राज्यमंत्री, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक आदि ने शव पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
औरैया जिले के कस्बा बिधूना निवासी अवकाश प्राप्त ग्राम विकास अधिकारी (समाज कल्याण) बृजपाल सिंह भदौरिया का 37 वर्षीय पुत्र उत्तम सिंह भदौरिया वर्ष 2004 में आर्मी की सिग्नल कोर 14 में भर्ती हुआ था। वर्तमान में वह लद्दाख में तैनात था जहां पर 30 जनवरी को माइनस डिग्री सेल्सियस तापमान के दौरान ड्यूटी करते समय अचानक बेहोश होकर गिर जाने के बाद चंडीगढ़ में उपचार के दौरान 05 फरवरी की रात करीब 12 बजे उसका निधन हो गया था। सैनिक के निधन की जानकारी होते ही बिधूना समेत पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ गई। कल रात सैनिक के शव को बिधूना में लाया गया जहां राजकीय सम्मान के साथ सुखचैनपुर में अंतिम संस्कार किया गया।
इससे पूर्व आर्मी की सिग्नल कोर 14 कानपुर के जवानों ने सैनिक के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया। प्रदेश के कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य, जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम, उपजिलाधिकारी राशिद अली खान, पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों समेत जनप्रतिनिधियों ने पुष्प चक्र अर्पित कर सैनिक को श्रद्धांजलि दी । सैनिक के सम्मान में व्यापारियों ने बाजार बंद रख श्रद्धासुमन अर्पित किए।
सैनिक के शहीद होने पर अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा से सैनिक के मोहल्ला वासियों ने जवाहर नगर का नाम परिवर्तित कर उत्तम नगर रखे जाने की मांग की जिससे शहीद की यादों को ताजा रखा जा सके। जिस पर जिलाधिकारी ने मांग को स्वीकार करते हुए लिखित प्रार्थना पत्र दिए जाने की बात कही।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image