Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुख्तार से जान का खतरा,योगी सरकार नहीं दे रही सुरक्षा : अजय राय

वाराणसी, 07 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक अजय राय ने अपने बड़े भाई अवधेश राय की हत्या के मुख्य आरोपी मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से जान पर खतरे की आशंका व्यक्त करते हुए सुरक्षा नहीं देने के मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार पर अदालती आदेश की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।
श्री राय ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि वह अपने भाई अवधेश राय की हत्या के मामले में चश्मदीद गवाह हैं एवं शिकायतकर्ता हैं। अदालत द्वारा उन्हें चौबीसों घंटे सुरक्षा मुहैया कराने के के आदेश सरकार को दिये गये थे लेकिन अधिकारी उस पर अमल नहीं कर रहे हैं। उन्हें नौ फरवरी को इलाहाबाद में गवाही के लिए जाना है लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं दिया जा रहा है।
उन्होंने अपनी जान का खतरा बताते हुए आरोप लगाया कि उनके भाई के हत्या के आरोपी मुख्तार अंसारी को राज्य की भाजपा सरकार मदद कर रही है। शायद यही वजह है कि अदालत के आदेश के बाद भी उन्हें प्रशासन ने सुरक्षा मुहैया नहीं करा रहा है।
श्री राय ने कहा कि राजनीति कारणों से राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा हटा ली एवं उनका शस्त्र लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि कोशिश की जा रही है कि वह गवाही दें और आरोपी मुख्तार अंसारी बच जाये। लेकिन उनका कहना है कि वह नौ फरवरी को संकट मोचन मंदिर में हाज़िर लगाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लेने के बाद इलाहाबाद (प्रयागराज) गवाही देने के लिए अवश्य जाएंगे।
जिले के पिंडरा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वाराणसी संसदीय क्षेत्र से दो बार चुनावी मुकाबला कर चुके श्री राय ने बतया कि उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री आदित्य नाथ को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने और तत्काल पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है।
ग़ौरतलब है कि अवधेश राय की हत्या तीन अगस्त 1991 को कर दी गई थी। इस मामले में अजय राय ने मुख्तार अंसारी पर हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image