Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गिर्राज शिला बेचने के प्रयास से नाराज कृष्ण भक्तों का प्रदर्शन

मथुरा 7 फरवरी (वार्ता) दक्षिण भारत की एक कम्पनी द्वारा वेबसाइट पर आनलाइन गिर्राज शिला के बेचने को लेकर ब्रजवासियों में उबाल आ गया जबकि गोवर्धन में सैकड़ों लोगों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया।
प्रभारी निरीेक्षक गोवर्धन प्रदीप कुमार ने बताया कि विज्ञापन निकालने वाली कम्पनी इण्डिया मार्ट के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने एवं आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। कम्पनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस के अनुसार इण्डिया मार्ट पर आन लाइन गिर्राज शिला की बिक्री का विज्ञापन (आन लाइन बिक्री का पोस्ट फेसबुक पर टैग करते हुए)प्रसारित किया गया है जिसमें गिरिराज शिला को नेचुरल गोवर्धन शिला बताते हुए उसकी कीमत 5175 रूपए बताई गई है।
गोवर्धन के समाजसेवी केशव मुखिया की तहरीर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने एवं आईटी एक्ट में कम्पनी एवं उसके एमडी के खिलाफ 265 आईपीसी एवं 66 आई टी ऐक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में 10 और लोगों द्वारा तहरीर दी गई है। रिपोर्ट में दिनेश अग्रवाल सीईओ इण्डिया मार्ट इन्टर मास लिमिटेड नाॅयडा, इसी पते पर रहनेवाले ब्रजेश अग्रवाल एवं अंकुर अग्रवाल सप्लायर अंकुर इम्पैक्ट्स छत्ता बाजार मथुरा को नामजद किया गया है।
उधर, उत्तर प्रदेश ब्राह्मण महासभा एवं श्रीमदभागवत कथा आयोजन समिति की ब्रज के महान सत राजा बाबा की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि जिलाधिकारी को सोमवार को ज्ञापन देकर कम्पनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का अनुरोध किया जाएगा।
ब्रज के विरक्त संत सियाराम बाबा ने इसे अक्षमणीय अपराध बताते हुए कम्पनी के मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है और कहा है कि अभी तक का इतिहास है कि जो कोई भी गिर्राज शिला को गोवर्धन से बाहर ले गया उसके परिवार पर विपत्तियों का पहाड़ इतना अधिक टूटा कि शिला ले जानेवाले को अपनी जान तक खोना पड़ा।
उनका कहना था कि गिर्राज जी कलियुग के प्रथम देवता हैं जो वास्तव में साक्षात कृष्ण हैं। जो लोग गिर्राज जी को मात्र शिला समझते हैं वे भूल करते हैं। जो भी भगवान श्रीकृष्ण का व्यापार करेगा उस पर भगवान का सुदर्शन चक्र चलना अवश्यमभावी है।इस विज्ञापन ने पूरे ब्रजमंडल के लोगों की भावनाओं को आहत किया है जिससे वृन्दावन, बल्देव, गोकुल, महाबन, बरसाना, नन्दगांव से भी विरोध प्रदर्शन के समाचार मिले हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image