Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में महिला की हत्या के मामले में अभियुक्त को आजीवन कारावास

मथुरा,08 फरवरी (वार्ता) मथुरा जिले के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय कुमार यादव ने महिला की हत्या के मामले में उसके प्रेमी को आजीवन कारावास और 20 हजार का जुर्माना लगाया। इस वाद की विशेषता यह है कि इसका फैंसला मात्र दो वर्ष और 4 दिन में कर दिया गया है।
अभियोजन प़क्ष के अनुसार राजपुर ग्राम थाना गोवर्धन निवासी छोटेलाल बघेल की पुत्र वधू राधा दो फरवरी 2019 को धर से सिलाई सीखने के लिए घर से निकली थी। उसके वापस नहीं आने पर परिजनो ने उसकी खोज की लेकिन वह नहीं मिली। दो दिन बाद चार फरवरी को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने 17 फरवरी को उसका शव रिफाइनरी क्षेत्र से बरामद किया था।
पुलिस की विवेचना के दौरान मोबाइल काल डिटेल के आधार पर गांव के ही टेम्पू चालक पप्पू को गिरफ्तार कर पूछताछ की। उसने स्वीकार किया था कि उसके संबंध थे तथा उसने ही उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया था। इस मामले विद्वान न्यायाधीश ने गवाहों के बयान और साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त पप्पू को हत्या का दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा के साथ जुर्माना लगाया। जुर्माना अदा नहीं करने पर अभियुक्त को एक साल का अतिरिक्त कारावास भोगना होगा। मामले की पैरवी सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता मदन मोहन पाण्डे ने की।
सं त्यागी
वार्ता
image