Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कर्नाटक में कोरोना के 15000 से अधिक नये मामले, 146 की मौत
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र के छह औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सौर ऊर्जा संयंत्र के लिए की धनराशि स्वीकृत

लखनऊ,10 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के छह राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में 40 किलोवाट के सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना के लिए तीन करोड़ 47 लाख 89 हजार रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है।
सरकारी सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग द्वारा जारी शासनादेश जारी कर दिया। शासनादेश के अनुसार प्रदेश के छह नोडल राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में शाहजहाँपुर, पडरौना-कुशीनगर, भिगना-श्रावस्ती, बाराबंकी, एटा, प्रतापगढ़ में 40 किलोवाट क्षमता के सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापना के लिए वित्तीय वर्ष 2020-21 में प्रति संस्थान 57,98,240 रुपये की दर से 3,47,89,440 रुपये (रूपये तीन करोड़ सैतालीस लाख नवासी हजार चार सौ चालीस मात्र) व्यय किये जाने की स्वीकृति शासन द्वारा विहित शर्तों/प्रतिबन्धों के अधीन प्रदान की गई है।
उन्होंने कहा कि कार्य के समय अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत विभाग तथा शासन द्वारा समय-समय पर जारी आदेशों/ शासनादेशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा।
त्यागी
वार्ता
More News
दवाओं की कालाबाजारी पर लगेगा रासुका तथा जब्त होगी संपत्ति : योगी

दवाओं की कालाबाजारी पर लगेगा रासुका तथा जब्त होगी संपत्ति : योगी

19 Apr 2021 | 8:14 PM

लखनऊ 19 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि आक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका ) के तहत कार्रवाई की जायेगी ।

see more..
योगी का राज्य में पूर्ण लॉकडाउन से इंकार

योगी का राज्य में पूर्ण लॉकडाउन से इंकार

19 Apr 2021 | 8:06 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता)इलाहाबाद उच्च न्यायालय के राज्य के पांच शहर लखनऊ,कानपुर,प्रयागराज,वाराणसी तथा गोरखपुर में आज से 26 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन के आदेश के बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिलहाल पूर्ण पक्ष में नहीं हैं।

see more..
image