Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कृषि कानूनों के विरोध में एकजुट हो किसान:जयंत

बुलंदशहर,10 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने तीनों कृषि कानूनो को किसान विरोधी बताते हुए इनका विरोध करने के लिए किसानों को एकजुट होने का आह्वान किया।
श्री चौधरी ने आज यहां जिले की खुर्जा तहसील के फिरोजपुर गांव में आयोजित किसान महापंचायत में कहा कि इन नये कृषि कानूनों का कुछ बड़े उद्योग पतियों को ही लाभ मिलेगा यदि यह कानून लागू हुए तो देश का किसान बर्बाद हो जाएगा उन्होंने कहा कि जब देश का किसान इन कानूनों का विरोध कर रहा है तो केंद्र सरकार इन कानूनों को क्यों लागू करना चाहती है । यह समझ से बाहर है ।
रालोद उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि केंद्र में जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तभी से किसान व खेतिहर मजदूर की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने अपने दादा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की याद दिलाते हुए कहा कि चौधरी साहब कहते थे की किसान को अपनी एक आंख सत्ता पर और दूसरी आंख खेती पर रखनी चाहिए उन्होंने कहा कि देश में कई ऐसे कारण बने की देश का किसान गुटों में बट गया और उसकी राजनीतिक ताकत समाप्त हो गई । यही कारण है कि केंद्र की सरकार अब गांव किसान विरोधी कानून बना रही है।
उन्होंने किसानों का आह्वान करते हुए कहा कि लक्ष्मण रेखा खींच ले और यह सोचे विचारे की कौन उनका अपना है और कौन उनका विरोधी है। किसानों अब एकजुट होकर अपनी राजनीतिक ताकत का एहसास देश को कराना होगा। उन्होंने किसानों से एकजुट होकर तीनों कृषि कानून का विरोध करने को कहा प्रधानमंत्री के आंदोलनजीवी नामक नई जमात खड़ी होने के कटाक्ष का जवाब देते हुए कहा कि देश का किसान आंदोलन जी भी नहीं है बल्कि अपने भविष्य के लिए केंद्र सरकार के विरोध में धरने पर बैठा है और आंदोलन चला रहा है ।
जयंत चौधरी ने कृषि कानूनों के नाम पर राजनीतिक रोटी सेकने का आरोप बेबुनियाद बताते हुए कहा की उनकी पार्टी हमेशा गांव के सम्मान की लड़ाई लड़ती रहेगी।
रालोद नेता ने कहा कि केंद्र सरकार किसान विरोधी है और चौधरी चरण सिंह की नीति सिद्धांत के विपरीत काम कर रही है । इस बार केंद्र सरकार ने चौधरी साहब की जयंती पर उनके स्मारक किसान घाट पर भी नहीं जाने दिया । पूर्व सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार के किसान विरोधी कानूनों को लाकर देशभर के किसानों को फिर से एक होने का मौका दिया है । किसानों को इस मौके को चूकना नहीं चाहिए। उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकार की जमकर आलोचना करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि किसानों को एकजुट होकर मोदी और योगी से छुटकारा पाने का प्रयास करना होगा। तभी देश का किसान और किसानी बचेगी ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image