Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-सीएम हेल्पलाइन दो अंतिम लखनऊ

प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के सम्बन्ध में सीएम हेल्पलाइन से लाभार्थियों को कॉल किया जाता है तथा सुविधाओं का फीडबैक प्राप्त किया जाता है। सरकार द्वारा सी टी स्कैन, डायलिसिस की सुविधा के सम्बन्ध में भी फीडबैक प्राप्त किया जाता है। प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चों को प्रदेश सरकार द्वारा निःशुल्क उपलब्ध कराए गए स्वेटर, यूनिफार्म एवं पाठ्य-पुस्तक के सम्बन्ध में फीडबैक प्राप्त किया जा रहा है। इसके अलावा, धान क्रय, आयुष्मान भारत योजना के सम्बन्ध में भी नागरिकों से सम्पर्क कर फीडबैक प्राप्त किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि कोरोना कालखण्ड के दौरान सीएम हेल्पलाइन का बेहतर उपयोग करते हुए जरूरतमन्दों को राहत प्रदान करने तथा संक्रमण के नियंत्रण में अत्यधिक सहायता मिली। कोविड-19 से सम्बन्धित आउटबाउण्ड कॉलिंग द्वारा प्रधान, पार्षद, अप्रवासी, आशा कार्यकर्ता आदि को कॉल द्वारा सम्पर्क किया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि इस प्रकार प्रधानों, पार्षदों, आशा बहुओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों, ग्राम पंचायत सचिव तथा लेखपालों से सम्पर्क कर उन्हें कोरोना महामारी के बारे में बताया गया और गाँव और वॉर्ड स्तर पर किए जाने वाले उपायों के बारे में निर्देश दिए गए। प्रवासी श्रमिकों के प्रदेश आने पर ग्रामवार आंकड़े एकत्र किए गए। होम आइसोलेशन/हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना मरीजों से सम्पर्क कर फीडबैक प्राप्त किया गया।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए कोविड डैशबोर्ड तैयार किया गया, जिसके माध्यम से समस्त शिकायतों के निस्तारण की मॉनीटरिंग की गई।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image