Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पंचायत चुनाव से पहले लाइसेन्सी शस्त्र जमा हो : प्रभारी मंत्री

सुलतानपुर 12 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग मंत्री तथा सुलतानपुर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने आज यहां कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए विभिन्न अपराधों में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये। पंचायत चुनाव को दृष्टिगत प्रशासन से सभी लाइसेन्सी शस्त्रों को जमा कराये जाने की भी अपेक्षा की है।
सुलतानपुर जिले के एक दिवसीय भ्रमण पर यहाँ पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने सुलतानपुर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कानून व्यवस्था समीक्षा बैठक में भाग लिया। श्री सिंह ने उपस्थित प्रशासनिक एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद में जनसामान्य की सुरक्षा, महिला हेल्पलाइन पर शिकायतों के निस्तारण, महिलाओं पर अपराध नियंत्रण, दहेज, घरेलू हिंसा, अपराधियों पर पैनी नजर रखी जाए।
प्रभारी मंत्री ने बैठक में बिन्दुवार समीक्षा करते हुए कहा कि जनपद में महिलाओं पर बढ़ते अपराध को रोकने, दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा, अनुसूचित जाति/जन जाति उत्पीड़न, पास्को एक्ट, आम जनों की सुरक्षा, अपराध नियंत्रण, गोवध/पशु क्रूरता अधिनियम, गिरोहबन्द अधिनियम, रासुका के अन्तर्गत कार्यवाही, गुण्डा एक्ट के अन्तर्गत प्रभावी कार्यवाही की जाए। आगामी पंचायत चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से अपेक्षा की कि जनपद के सभी लाइसेन्सी शस्त्रों को जमा कराया जाय।
उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि प्रकरण गम्भीर हो, तो एफ0आई0आर0 अवश्य लिखी जाय।
सं विनोद
वार्ता
image