Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में थानेदार सहित तीन सिपाहियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

जौनपुर 12 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के बक्शा थाना में पिटाई से कृष्णा यादव की मौत को लेकर थानेदार समेत तीन सिपाहियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है ।
पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच शुरू कर दी गई है । घटना को लेकर तनाव को देखते हुए थाना बक्शा सहित अस्पताल एवं पोस्ट मार्टम हाउस पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है । पुलिस के अनुसार एक फरवरी को थाना बक्शा क्षेत्र स्थित शिवगुलाम गंज बाजार में एक लूट हुईं थी। लूट काण्ड का आरोपी मानते हुए थाना बक्शा पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की पुलिस ने कृष्णा यादव को 11 फरवरी को गिरफ्तार किया था ।
आराेप है कि पुलिस ने कृष्णा यादव को बुरी तरह से मारा पीटा। उसकी हालत बिगड़ने लगी तो जिला अस्पताल गये जहां कृष्णा यादव की मौत हो गई ।
घटना की सूचना आज शुक्रवार को सुबह परिजन एवं ग्रामीणों को हुई । गुस्साये ग्रामीण एवं परिजन अस्पताल पहुंच गये साथ ही सपा के जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंच कर हंगामा करने लगे थे। कानून व्यवस्था को सम्भालने के लिए प्रशासन ने जौनपुर सहित आसपास जनपदो से सुरक्षा बलों को बुला लिया। उधर गुस्साये ग्रामीण जनो ने वाराणसी - लखनऊ एन एच 56 एवं जौनपुर प्रयागराज मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। जौनपुर प्रयागराज मार्ग पर पुलिस को देखते ही ग्रामीण जनता ने पुलिस पर हमला करते हुए पथराव शुरू कर दिया जिसमें सीओ सदर सहित थाना बक्शा प्रभारी एवं पुलिस जन जख्मी हो गये है।
जिलाधिकारी ने मृतक के पिता तिलकधारी यादव से तहरीर लेकर थाना प्रभारी सहित तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ तहरीर के आधार पर थाना बक्शा में मुकदमा दर्ज करा दिया है।
इस हत्या काण्ड के मजिस्ट्रियल जांच का आदेश देते हुए एसडीएम वित्त एवं राजस्व को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया है।
सं विनोद
वार्ता
image