Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बोर्ड परीक्षाओं से पहले हो सकते हैं पंचायत चुनाव : डा शर्मा

रायबरेली 13 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा ने कहा कि वर्ष-2021 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की परीक्षायें एक साथ 24 अप्रैल से शुरू होंगी हालांकि इससे पहले राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने के प्रयास किये जायेंगे।
डा शर्मा ने शनिवार को एक होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा पंचायत चुनाव के लिए बूथ स्तर तक अपनी तैयारी में जुटी है और उम्मीद है कि राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव बोर्ड परीक्षाओं से पहले संपन्न करा लिये जायें।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय बजट में किसान, मध्यम वर्ग, गरीब महिलाओं, युवाओं, वृद्धों समाज सहित आम जनमानस के साथ सभी वर्गो का खयाल रखा गया है तथा यह आम बजट देश के गाँव, गरीब एवं किसान के कल्याण और हर भारतीय के सर्वांगीण विकास के सपने को समर्पित है।
उन्होने कहा कि देश के बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है बजट में समाज के हर तबके के लिए बहुत कुछ प्राविधान किया गया है। भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नयन में बजट मील का पत्थर साबित होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत अभियान एवं ‘वोकल फाॅर लोकल’ की थीम के साथ न्यू इण्डिया की परिकल्पना को मूर्त रूप प्रदान करता है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा की समय-सारिणी घोषित कर दी है। वर्ष.2021 की बोर्ड परीक्षायें 24 अप्रैल से प्रारम्भ होकर 12 मई को समाप्त होंगी। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि वर्ष-2021 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की परीक्षायें एक साथ 24 अप्रैल से प्रारम्भ होंगी। हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा 12 कार्य दिवसों में सम्पन्न होकर दिनांक 10 मई को समाप्त होगी। इसी प्रकार इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 15 दिवसों में सम्पन्न होकर 12 मई को समाप्त होंगी। इन परीक्षाओ में जिसमे हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में 29,94,312 एवं इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में 26,09,501मिला कर कुल 56,03,813 छात्र छात्राएं पंजीकृत है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image